Logo
April 19 2024 01:53 AM

उत्तराखंड, कुमाऊं और गढ़वाल के जंगलों में लगी आग, गांवों तक पहुंची

Posted at: May 22 , 2018 by Dilersamachar 11044

दिलेर समाचार- उत्तराखंड में पिछले छह दिनों से आग लगी हुई है. गढ़वाल मंडल के बाद अब कुमाऊं रीजन में कई हिस्सों में आग भड़की हुई है. अल्मोड़ा,बागेश्वर और चम्पावत के अलावा नैनीताल के भीमताल में भी आग ने अपना रौद्र रूप दिखाया हुआ है. वन विभाग की टीमें आग बुझाने में जुटी हुई हैं.

सैकडों एकड़ जंगल जल कर खाक

भीमताल और भवाली के बीच मेहरा गांव के जंगल हों या बागेशवर मुखयालय से 12 किमी की दूरी पर मनकोट और बुडघूना के जंगल इनदिनों आग में धधक रहे हैं. चम्पावत की देवीधुरा रेन्ज में लगातार दो दिनों से सैकडों एकड़ जंगल जल कर खाक हो गए हैं. यहां दो दिन पहले लगी आग अब पाटी तहसील मुख्यालय पहुंच चुकी है. लोगों का धुएं से जीना मुश्किल हो गया है. चीड के जंगलों में इतीन भीषण आग लगी है की वन विभाग आग बुझाने में पूरी तरह नाकाम साबित हुआ है.

आग के धुएं से हो रही है सबसे ज्यादा दिक्कत

आग उत्तराखंड के गढ़वाल के जंगलों में भी लगी है. टिहरीखिर्सूचकराताउत्तरकाशीश्रीनगर हरीद्वार के जंगल चार दिनों से जल रहे है. वन विभाग आग पर काबू नहीं कर पा रहा है. जंगलो में लगी आग ने अब जंगलो से सटे गांव व शहरों का रुख कर लिया है जिससे लोगों की चिंताएं बढ़ गई हैं. सबसे ज्यादा दिक्कत आग के धुएं से हो रही है.

उत्तरकाशी जिले में भी फैली आग

वंही बात करे उत्तरकाशी जिले की तो यहां भी कई जगह में आगजनी की घटना देखने को मिल रही हैं. यहां पोखरीडांगगांव में आग पहुंच गई हैं और गंगोत्री हाईवे के पास शनिवार शाम से आग फैली हुई हैं. आग पुरे जंगल में फैली हुई है.

वही क़स्बा नजदीक होने के कारण स्थानीय लोगों में भय का माहौल बना हुआ .वही आग के कारण गंगोत्री हाईवे पर आवाजाही कर रहे वाहनों को भी खतरा बना हुआ है. वन विभाग के कर्मचारी आग

ये भी पढ़े: आज भी दिल्ली में पेट्रोल 76.87 पैसे हुआ, डीजल 68 के पार

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED