Logo
September 30 2022 09:03 AM

महाराष्ट्र के धुले में कर दी गई थी 5 लोगों की पीट-पीटकर हत्या

Posted at: Jul 6 , 2018 by Dilersamachar 9539

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: भारत में फेक का न्यूज खतरा अब अपनी सारी हदें पार करता जा रहा है. महाराष्ट्र में एक वीडियो की वजह से 5 लोगों को भीड़ ने मार डाला जबकि पड़ताल में पता चला है कि यह वीडियो सीरिया का था और इसका भारत से कुछ भी लेना-देना नहीं था. वीडियो में जिन बच्चों को दिखाया जा रहा है वह सीरिया में नर्व गैस अटैक में मारे गये थे. लेकिन इस वीडियो में हिंदी भाषा में बताया जा रहा है कि इन बच्चों को गैंग ने मारा है ताकि उनके अंग निकाल सकें. Boomlive.in के प्रबंध संपादक जैनी जैकब ने बताया कि इस वीडियो के बारे में बताया है कि यह साल 2013 में सीरिया में हुये एक हमले का वीडियो था. जिसमें ये बच्चे मारे गये थे. उन्होंने बताया कि उसी समय पाकिस्तान में बच्चा चोरी की भी एक खबर की गई थी और अब दोनों ही वीडियो एक साथ चलाये जा रहे हैं. 


आपको बता दें कि फेक वीडियो की वजह से पूरे देश में अब तक 20 लोगों की जान चुकी है. इसके अलावा इसी तरह के एक और वीडियो की वजह से मालेगांव में दो लोगों की पिटाई कर दी गई. लेकिन पुलिस का कहना था कि इस किडनैपिंग की कोई भी घटना नहीं हुई थी. 

 


इसी तरह धुले, नासिक, नंदूरबार जैसे इलाको में फैली अफवाह की वजह से 10 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी. हैरानी इस बात की भी इन इलाकों में मोबाइल भी ठीक से काम नहीं करता है

ये भी पढ़े: त्रिपुरा में मंत्री के बयान को लेकर हुआ विवाद कहा...

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED