Logo
December 7 2022 02:43 AM

20 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया फूड सप्लाई सब इंस्पेक्टर

Posted at: Apr 14 , 2022 by Dilersamachar 9189

दिलेर समाचार, यमुनानगर. हरियाणा के यमुनानगर में विजिलेंस विभाग की टीम ने फूड एंड सप्लाई विभाग के एक सब इंस्पेक्टर को 20 हजार रुपयों की रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया है. यमुनानगर के विभिन्न राशन डिपो पर अनाज की सप्लाई के लिए सरकार ने टेंडर के माध्यम से प्रवीण कुमार के नाम ठेका अलॉट किया है. प्रवीण कुमार ने विजिलेंस को दी शिकायत में आरोप लगाया कि उसने जब फूड एंड सप्लाई विभाग के सब इंस्पेक्टर रजनीकांत से बिल वेरीफाई व ड्रॉ करवाने के लिए कहा तो उसने 20 हजार की रिश्वत मांग ली.

प्रवीण रिश्वत देकर काम नहीं करवाना चाहता था, इसलिए उसने विजिलेंस में शिकायत की. विजिलेंस की टीम ने इस संबंध में मुकदमा दर्ज करके आरोपी सब इंस्पेक्टर रजनीकांत को गिरफ्तार कर लिया. विजिलेंस इंस्पेक्टर मंदीप ने बताया कि दोनों में हुई बातचीत का ऑडियो विजिलेंस के पास है जिसे जांच के लिए सीएफएसएल भेजा जाएगा. इसके अलावा आरोपी व शिकायतकर्ता की वॉइस के सैंपल लेकर सीएफएसएल भेजे जाएंगे. इसके लिए आरोपी को न्यायालय में पेश कर इसकी अनुमति ली जा रही है.

गौरतलब है कि हाल ही में अंबाला से भी एक रिश्वतखोरी का मामला सामने आया था. यहां सब इंस्पेक्टर ऋषिपाल को एसपी ने नौकरी से बर्खास्त कर दिया था. ऋषिपाल को साहा थाने में दर्ज एक मामले में रिश्वत मांगने के आरोपों में गिरफ्तार किया गया था. ऋषिपाल का नाम साहा थाने में 12 दिसंबर को अलग-अलग  धाराओं दर्ज मामले में रुपये की मांग करने पर सामने आया था. इसी तरह थाना पड़ाव में भ्रष्टाचार की धारा सात के तहत तीन नवंबर 2019 को दर्ज मामले में 50 हजार रुपये मांगने का आरोप सब इंस्पेक्टर पर लगा था.

सब इंस्पेक्टर ऋषिपाल को अंबाला विजिलेंस की टीम ने साहा थाना में दर्ज एक मामले में रिश्वत मांगने के आरोप में 30 मार्च को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद अब सब इंस्पेक्टर को अंबाला एसपी ने नौकरी से बर्खास्त कर दिया है.

ये भी पढ़े: दिल्ली के पंजाबी बाग के ट्रॉय रेस्टोरेंट में लगी भीषण आग

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED