Logo
September 22 2021 08:04 PM

चीन के वुहान में एक साल में पहली बार कोरोना का नया केस मिला

Posted at: Aug 3 , 2021 by Dilersamachar 10034

दिलेर समाचार, बीजिंग. चीन (China) के वुहान (Wuhan) में एक साल के भीतर कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले सामने आने के बाद स्थानीय प्रशासन ने पूरी आबादी का कोविड-19 टेस्ट (Covid-19 Test) करने का फैसला किया है. वुहान ही चीन का वो शहर है, जहां पहली बार कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) फैला था, और अब तकरीबन एक साल बाद वुहान में कोरोना का एक स्थानीय मामला सामने आया है.

वुहान में स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी ली ताओ ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि जल्द ही सभी लोगों का न्यूक्लियक एसिड टेस्ट करने के लिए अभियान शुरू किया जाएगा. बता दें कि चीनी शहर वुहान की आबादी 1 करोड़ से ज्यादा (11 मिलियन) की है.

इससे पहले सोमवार को वुहान के अधिकारियों ने यह ऐलान किया था कि शहर के प्रवासी मजदूरों में कोरोना संक्रमण के सात स्थानीय मामले मिले हैं. ये मामले तब सामने आए हैं, जब 2020 के शुरुआती महीनों में वुहान में कोरोना संक्रमण के प्रकोप पर चीन ने सफलतापूर्वक काबू पाने का दावा किया था. उसके बाद से लगभग एक साल तक वुहान में संक्रमण का कोई स्थानीय मामला सामने नहीं आया.

वुहान में वायरस संक्रमण फैलने के बाद चीन ने अपने नागरिकों को उनके घरों में कैद कर दिया था. साथ ही घरेलू यातायात सुविधाओं को भी बंद कर दिया और बड़े पैमाने पर कोविड टेस्टिंग के लिए अभियान चलाया गया था. वुहान में कई महीनों तक कोरोना वायरस संक्रमण का प्रकोप देखने को मिला था. दुनिया के सर्वाधिक प्रभावितों शहरों में वुहान शीर्ष में शामिल है.

ये भी पढ़े: पाकिस्तान ने मार्च से जून के बीच 6 बार किया सीजफायर का उल्लंघन- गृह मंत्रालय

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED