Logo
October 26 2020 12:27 AM

युवराज और रैना के समर्थन में आया यह पूर्व भारतीय कप्तान

Posted at: Nov 12 , 2017 by Dilersamachar 9438

 दिलेर समाचार, नई दिल्ली: भारतीय टीम से बाहर चल रहे विस्फोटक बल्लेबाजयुवराज सिंह और सुरेश रैना को पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का समर्थन मिला है. उन्होंने युवराज सिंह और सुरेश रैना को टीम में वापस लिए जाने की वकालत की है. अजहरुद्दीन ने कहा कि फिटनेस के लेवल पर इन दोनों खिलाड़ियों को थोड़ी छूट मिलनी चाहिए. भारतीय टीम में शामिल होने के लिए यो-यो टेस्ट को पास करना जरूरी कर दिया गया है और इसी टेस्ट में युवराज और रैना लगातार फेल हो रहे हैं, जिसके कारण उन्हों टीम में जगह नहीं मिल रही है. यो-यो टेस्ट में एक ओर जहां कप्तान विराट कोहली, धोनी और मनीष पांडे जैसे खिलाड़ी 20 और 21 का स्कोर आसानी से पा रहे हैं, तो दूसरी ओर युवराज और रैना यह स्कोर नहीं पा रहे हैं. भारतीय टीम ने यो-यो टेस्ट में 19 के स्कोर का मानक तय किया है. अगर कोई खिलाड़ी यो-यो टेस्ट में 19 के स्कोर से कम अंक पाता है तो उसकी टीम में जगह नहीं बनती है.
दुबई में एक इवेंट में पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने यो-यो टेस्ट पर कहा, मुझे नहीं पता यह टेस्ट क्या है.लेकिन टीम में शामिल होने के लिए सभी खिलाड़ियों का फिट होना बेहद जरूरी है, इसलिए सभी को फिट होना चाहिए.’ अजहर ने युवराज और रैना को लेकर कहा कि जो खिलाड़ी अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर है और अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं उनको इस टेस्ट में थोड़ी छूट मिलनी चाहिए. उन्होंने कहा कि युवराज और रैना टीम के लिए काफी उपयोगी हैं, यह दोनों बल्लेबाज अकेले दम पर टीम को जीत दिला पाने में सक्षम हैं. अजहर ने बताया कि कुछ दिनों पहले वो रैना से मिले थे, वो काफी फिट नजर आ रहे थे.
युवराज और रैना टीम में वापसी के लिए खूब मेहनत कर रहे हैं. दोनों खिलाड़ी सोशल मीडिया पर अपनी एक्सरसाइज की फोटोज पोस्ट करते रहते हैं. युवराज ने अपना आखिरी मैच वेस्टइंडीज में खेला था. इस दौरे के बाद से ही वो टीम से बाहर चल रहे हैं. अभी तक हुए रणजी मुकाबलों में भी दोनों खिलाड़ी प्रभाव छोड़ने में सफल नहीं हुए हैं. अब देखना है कि युवराज और रैना टीम में वापसी कर पाते हैं या नहीं

ये भी पढ़े: चित्रकूट उपचुनाव में कांग्रेस ने मारी बाजी


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED