Logo
September 22 2021 07:51 PM

मणिपुर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष गोविंददास कोंटौजम बीजेपी में शामिल

Posted at: Aug 1 , 2021 by Dilersamachar 9717

दिलेर समाचार, नई दिल्‍ली. अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों (Assembly Elections 2022) से पहले बीजेपी (BJP) एक बार फिर अपनी ताकत बढ़ाने में लगी है. पिछले कुछ महीनों में अन्‍य दलों के कई बड़े नेता  बीजेपी का दामन थाम चुके हैं. इसी कड़ी में अब मणिपुर (Manipur) का नाम भी जुड़ गया है. मणिपुर में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए मणिपुर कांग्रेस (Manipur Congress) के पूर्व अध्‍यक्ष गोविंददास कोंटौजम (Govindas Konthoujam) बीजेपी में शामिल हो गए हैं. बता दें कि गोविंददास 6 बार विष्‍णुपर सीट से विधायक रहे हैं और राज्‍य सरकार में मंत्री में बनाए जा चुके हैं.

बता दें कि कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने पिछले ही साल दिसंबर में गोविंददास कोंटौजम को प्रदेश अध्‍यक्ष नियुक्‍त किया था. मणिपुर में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले गोविंददास कोंटौजम कांग्रेस छोड़ना पार्टी के लिए बड़े झटके से कम नहीं है. गोविंददास कोंटौजम ने बीजेपी हेडक्‍वार्टर में बीजेपी की सदस्‍यता ग्रहण की.

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले जहां बीजेपी में बड़े नेताओं की फौज खड़ी हो गई है वहीं कांग्रेस को बड़ा झटका लगता दिखाई दे रहा है. कांग्रेस हाल में ही पंजाब संकट से बाहर निकली है. पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू और मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के बीच का विवाद भले ही शांत हो गया हो लेकिन चुनाव के दौरान सीटों के बंटवारे को लेकर दोनों नेता फिर आमने सामने आ सकते हैं. इसी तरह राजस्‍थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच एक बार फिर तनातनी देखने को मिल रही है.

ये भी पढ़े: पीवी सिंधु बनीं 2 ओलंपिक मेडल जीतने वाली भारत की पहली महिला

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED