Logo
April 16 2024 01:04 PM

पाकिस्तान के पूर्व पीएम अब्बासी की जेल में तबीयत बिगड़ी

Posted at: Nov 3 , 2019 by Dilersamachar 9830

दिलेर समाचार, इस्लामाबाद। भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी की तबीयत बिगड़ने पर शनिवार को उन्हें पाकिस्तान के आयुर्विज्ञान संस्थान (पीआइएमएस) में भर्ती कराया गया है।
भ्रष्टाचार के आरोप के चलते देश की राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेता अब्बासी को पिछली 18 जुलाई को गिरफ्तार किया था। उसके बाद से उनको रावलपिंडी के अदियाला जेल में रखा गया है। अचानक सेहत बिगड़ने की वजह से शनिवार को जेल अधिकारियों ने अब्बासी को अस्पताल में भर्ती कराया। पीआइएमएस के प्रवक्ता ने बताया कि आयुर्विज्ञान संस्थान में अब्बासी के हृदय व फेफड़े की जांच की गई है। 2017 में पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट द्वारा तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अयोग्य घोषित करने के बाद अब्बासी ने पीएम पद की शपथ ली थी। पीएमएल-एन नेता अब्बासी अगस्त, 2017 से मई, 2018 तक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे थे। बीमार चल रहे अब्बासी ने सर्जरी के लिए बीते 28 अक्टूबर को अदालत में जमानत के लिए दरख्वास्त दी थी।
पाकिस्तान में इस वक्त कई विपक्षी नेताओं पर भ्रष्टाचार को लेकर मुकदमा चल रहा है और उनको पीएम इमरान खान की सरकार ने जेल में डाल रखा है। पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ लंबे सयम से जेल में है। वहां पर वह कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं। उधर विपक्षी दल इमराान सरकार पर विपक्षी दलों को खत्म करने का आरोप लगा रहे हैं। एक प्रमुख विपक्षी नेता फजलुर रहमान ने इस वक्त पीएम इमरान खान के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है और उनको अपनी इस मुहिम में व्यापक समर्थन अवाम से मिलता दिख रहा है।

ये भी पढ़े: Ind vs Ban 1st T20 match: भारत को लगा पांचवा झटका, शिवम दुबे 1 रन बनाकर पविलियन लौटे

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED