Logo
January 24 2020 08:04 AM

PSG क्लब की ओर से खेलते हुए 7 नंबर की जर्सी पहनेंगे फ्रांस के फुटबॉलर एमबापे

Posted at: Sep 27 , 2018 by Dilersamachar 6169

दिलेर समाचार, पेरिस सेंट जर्मन (PSG) ने अपनी टीम के स्‍टार फुटबॉल कीलियान एमबापेकी जर्सी का नंबर बदल दिया है. फीफा वर्ल्‍डकप 2018 में चैंपियन रही फ्रांस टीम के सदस्‍य एमबापे अब आगामी 2018-19 सीजन में पीएसजी के लिए 29 नहीं बल्कि 7  नम्बर की जर्सी में खेलते हुए नजर आएंगे. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ब्राजील के विंगर लुकास मोउरा ने पिछली बार पीएसजी के लिए सात नम्बर की जर्सी पहनी थी. इस साल जनवरी में वह प्रीमियर लीग क्लब टोटेनहम हॉटस्पर में शामिल हो गए हैं.

एमबापे ने कहा, "मैं हमेशा से यह सोचता था कि किट के नम्बर की इतनी महत्ता नहीं होती. मुझे लगा कि आप पिच पर कैसा खेलते हैं, यह अधिक मायने रखता है लेकिन आपका नम्बर आपकी महत्वाकांक्षा को दर्शाता है. यह दर्शाता है कि आप किस प्रकार के खिलाड़ी बनना चाहते हैं." एमबापे ने कहा, "सात एक बड़ा नम्बर है. कई दिग्गज खिलाड़ियों ने इस नम्बर की जर्सी को पहना है. आशा है कि मैं इस जर्सी के साथ न्याय करूंगा और फुटबॉल के मैदान पर अच्छा प्रदर्शन करूंगा."

फीफा वर्ल्‍डकप में एमबापे ने फ्रांस की जीत में अहम योगदान देते हुए चार गोल किए थे. वर्ल्‍डकप में अब तक सबसे ज्‍यादा गोल कर चुके जर्मनी के मिरोस्‍लाव क्‍लोस ने यहां तक कहा है कि एमबापे वर्ल्‍डकप में उनके सर्वाधिक गोल के रिकॉर्ड को बेहतर कर सकते हैं. क्लोज ने 2002 से 2014 तक चार वर्ल्‍डकप में कुल 16 गोल किए थे. उन्होंने कहा, "कीलियन एमबापे की उम्र को देखते हुए वह कम से कम चार वर्ल्‍डकप खेलेंगे. वह मेरे रिकॉर्ड के बराबर और उससे आगे भी जा सकते हैं. ऐसा हो सके, इसके लिए फ्रांस को इतनी अवधि तक अच्छे खेलते रहना होगा.  इस समय जो हालात हैं उन्हें देखकर यह मुमकिन लगता है कि एमबापे मेरे रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं

ये भी पढ़े: माइक्रोनेशियाः जब समंदर में उतारना पड़ा विमान, फिर भी बच गई सभी यात्रियों की जान


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED