Logo
December 7 2022 02:35 AM

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई 6 जुलाई तक अमृतसर पुलिस की रिमांड में

Posted at: Jun 28 , 2022 by Dilersamachar 9175

दिलेर समाचार, चंडीगढ़ः पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद सुर्खियों में आए गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को अमृतसर पुलिस ने अपनी कस्टडी में लिया है. मजीठा रोड थाना पुलिस उससे गैंगस्टर राणा कंधोवालिया मर्डर के मामले में पूछताछ करेगी. राणा की 3 अगस्त 2021 को अस्पताल में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. लॉरेंस और राणा कंधोवालिया के बीच काफी समय से गैंगवॉर चल रही थी. सोमवार को मानसा अदालत में पेश करने के बाद लॉरेंस बिश्नोई को अमृतसर पुलिस की ट्रांजिट रिमांड पर दिया गया था, जिसके बाद मंगलवार को उसे अदालत में पेश किया गया था. अमृतसर के एसीपी पलविंदर सिंह ने बताया कि लॉरेन्स बिश्नोई को 6 जुलाई तक के लिए अमृतसर पुलिस की रिमांड में भेजा गया है. इस दौरान पुलिस उससे पूछताछ करेगी.

कंडोवालिया का भी आपराधिक इतिहास था. उसके खिलाफ हत्या के प्रयास सहित लगभग 15 मामले दर्ज थी. वह 2019 से जमानत पर बाहर था. वह अमृतसर जिले के अजनाला अनुमंडल के कंडोवालिया गांव का रहने वाला था. गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई पर आरोप है कि आपसी दुश्मनी के तहत उसने ही राणा की हत्या की साजिश रची थी. 3 अगस्त 2021 को गैंगस्टर रणबीर सिंह उर्फ राणा कंडोवालिया की अमृतसर के एक निजी अस्पताल में चार व्यक्तियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. वह अस्पताल में अपनी चचेरी बहन की सेहत का हालचाल जानने के लिए गया था.

आरोप है कि गैंगस्टर जग्गू भगवनपुरिया और लॉरेंस बिश्नोई को पहले ही पता चल गया था कि राणा कंधोवालिया अस्पताल में आने वाला है. इसके बाद वहां की रेकी करवाई गई और उसकी हत्या का प्लान तैयार किया गया और राणा की हत्या कर दी गई. इस सनसनीखेज वारदात के अगले ही दिन जग्गू भगवानपुरिया ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डालकर इस पूरे हत्याकांड की जिम्मेदारी ली थी. जग्गू भगवानपुरिया वही गैंगस्टर है, जिसे लॉरेंस बिश्नोई का गुरु भी कहा जाता है. ये हत्यारों का बड़ा तस्कर भी है. जग्गू भगवानपुरिया इस वक्त जेल के अंदर है. सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के बाद जब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लॉरेंस बिश्नोई को अपनी कस्टडी में लेकर पूछताछ की थी, तब उसका जग्गू भगवानपुरिया से भी आमना-सामना कराया गया था. दोनों से एकसाथ बिठाकर पूछताछ की गई थी.

ये भी पढ़े: हीरो जूनियर Women’s National championship में दिल्ली फुटबॉल टीम की जीत में दिवा दुबे का शानदार प्रदर्शन

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED