Logo
April 19 2024 08:44 AM

31 अक्टूबर तक निपटा लें सारे जरूरी काम, होगा फायदा

Posted at: Oct 30 , 2021 by Dilersamachar 9948

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. अक्टूबर माह (31 October) खत्म होने में अब बस 1 दिन रह गए हैं. ऐसे में 31 अक्टूबर तक कई जरूरी काम करने की आखिरी तारीख है. इस बीच अगर आप घर लेने की सोच रहे हैं या फिर आपके पास शानदार मौका है.

पीएम किसान योजना (PM Kisan) में रजिस्ट्रेशन कराने की अंतिम तारीख भी 31 अक्टूबर ही है. तो चलिए आज हम आपको ऐसे ही 4 महत्वपूर्ण काम के बारे में बता रहे हैं जिसे इस महीने के अंत तक करने हैं…

1. HDFC का खास ऑफर

अगर आप होम लोन लेने का प्लान बना रहे हैं तो हाउसिंग फाइनेंस कंपनी HDFC का खास ऑफर (HDFC Home loan) इस महीने 31 अक्टूबर को खत्म हो रहा है. बता दें कि HDFC ने फेस्टिव सीजन (Festive season) को देखते हुए होम लोन की दरों में कटौती की है. इसके तहत ग्राहक 6.70 % सालाना की शुरुआती ब्‍याज दर पर होम लोन ले सकते हैं. यह स्‍पेशल स्‍कीम 31 अक्‍टूबर 2021 तक उपलब्‍ध रहेगी.

2. PM किसान योजना के लिए रजिस्ट्रेशन

PM किसान सम्मान निधि स्कीम (PM Kisan) के तहत किसानों के पास रजिस्ट्रेशन कराने के लिए 31 अक्टूबर तक का समय है. अगर वे इस दौरान अपना रजिस्ट्रेशन करा लेते हैं तो उन्हें दो किस्तें मिलेंगी यानी कि 4,000 रुपये का फायदा होगा.

3. SBI ग्राहक फ्री में भर सकते हैं ITR

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के ग्राहक इनकम टैक्स रिटर्न (ITR) अब फ्री में दाखिल कर सकते हैं. SBI के ग्राहक YONO ऐप पर Tax2Win के जरिेए ITR भर सकते हैं. SBI ने सोशल मीडिया के जरिए बताया कि आप YONO पर Tax2Win के जरिए फ्री में ऐसा कर सकते हैं.ये ऑफर 31 अक्टूबर तक के लिए है.

4. गाड़ी का रजिस्ट्रेशन और DL रिन्यू कराएं

आपकी गाड़ी के रजिस्ट्रेशन, ड्राइविंग लाइसेंस और फिटनेस सर्टिफिकेट जैसे डॉक्यूमेंट को रिन्यू कराने की आखिरी तारीख 31 अक्टूबर है. ऐसे में अगर आपको भी ये डॉक्यूमेंट रिन्यू कराने हैं तो जल्द करा लें. ऐसा न करने पर आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.बता दें कि कोरोना महामारी को देखते हुए केंद्रीय परिवहन मंत्रालय ने ड्राइविंग लाइसेंस (DL), रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट (RC) और परमिट की वैधता को 31 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दिया था.

ये भी पढ़े: पुनीत के निधन से सदमे में फैंस, 1 ने की आत्महत्या

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED