Logo
February 24 2024 07:16 PM

जल्दी कर लें यह काम, वरना आपके लिए बंद हो जाएंगे एटीएम के दरवाजे

Posted at: Dec 20 , 2018 by Dilersamachar 11350

दिलेर समाचार, नई दिल्ली। अगर आप अब भी मैग्नेटिक स्ट्राइप वाले डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो सावधान हो जाइए। आपको इन्हें हर हाल में 31 दिसंबर 2018 से पहले ईएमवी चिप बेस्ड कार्ड से बदलवाना होगा, नहीं तो आपके कार्ड को ब्लॉक भी किया जा सकता है। सभी मैग्नेटिक स्ट्रिप कार्ड 31 दिसंबर 2018 के बाद काम करना बंद कर देंगे।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि ईएमवी चिप कार्ड को डेबिट एवं क्रेडिट कार्ड से होने वाले फ्रॉड को रोकने के लिए पेश किया गया है। मगर, इसे करने के लिए आपके पास 11 नहीं, महज छह ही दिन बचे हैं क्योंकि सभी बैंक 21 दिसंबर से लेकर 26 दिसंबर के बीच पांच दिनों के लिए बंद होंगे, लेकिन 24 दिसंबर को खुले रहेंगे। बताते चलें कि बैंक कर्मचारी 21 दिसंबर को केंद्र सरकार की नीतियों के विरोध में हड़ताल पर रहेंगे।

वहीं, 22 दिसंबर पर महीने का चौथा शनिवार है, जिस कारण बैंक बंद रहेंगे। 23 दिसंबर पर रविवार होने के वजह से बैंक बंद होंगे। इस प्रकार से बैंक तीन दिन लगातार बंद रहेंगे। तीन दिन तक बंद रहने के बाद 24 दिसंबर पर बैंक वापस खुलेंगे। इस दिन भी आप बैंक से जुड़े अपने काम को निपटा सकते हैं।

हालांकि, 25 दिसंबर पर क्रिसमस होने के बाद बैंक कर्मचारियों की छुट्टी होगी। इस दिन भी आपका बैंकिंग से जुड़ा काम नहीं हो सकेगा। 26 दिसंबर को यूनाइेड फोरम की हड़ताल है, जिस कारण बैंक बंद रहेंगे। इस तरह से 21 दिसंबर से 26 दिसंबर के बीच 5 दिनों के लिए बैंक बंद रहेंगे।

ये भी पढ़े: आज अचानक हो सकता है तुला राशिवालों को धन लाभ

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED