Logo
April 25 2019 06:12 AM

गिरीडीह: लोकसभा चुनाव से पहले सर्च अभियान में तीन नक्सलियों की मौत

Posted at: Apr 15 , 2019 by Dilersamachar 5646
दिलेर समाचार, गिरीडीह। झारखंड-बिहार की सीमा पर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में तीन नक्सलयों को मार गिराया है. यह मुठभेड़ भेलवाघाटी थाना क्षेत्र के घरपहरी जंगल मे हुआ. इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ के एक जवान की भी शहीद होने की खबर है.

ये भी पढ़े: हार – जीत के लिए मेनका गांधी अपनाती हैं ये फॉर्मूला

दरअसल यह सर्च ऑपरेशन पुलिस सुबह से चल रही थी और सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों का सामना हुआ जिसमें वो मारे गए और साथ ही बड़ी मात्रा में हथियार बरामद हुई है.

बहरहाल, यह मुठभेड़ जरूर खत्म हो गई है लेकिन सर्च ऑपरेशन लगातार जारी है. पुलिस इसे बड़ी सफलता मांग रही है लेकिन एक जवान के खो देने से जवानों में काफी मायुसी है. दरअसल यह सर्च ऑपरेशन लोकसभा चुनाव के मद्देनजर की जा रही थी.

ये भी पढ़े: इंतजार हुआ खत्म , सलमान के पहले लुक के साथ जारी हुआ फिल्म ‘भारत’ का एक और पोस्टर

अधिकारियों ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच जिले के बेलवा घाट इलाके के जंगलों में सुबह करीब छह बजे उस समय मुठभेड़ हुई जब केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की सातवीं बटालियन के जवान अभियान चला रहे थे.

यह जिला राजधानी रांची से करीब 185 किलोमीटर दूर है. अधिकारियों ने बताया कि अभी तक मुठभेड़ स्थल से तीन माओवादियों के शव बरामद किए गए हैं और उनके पास से एके-47 राइफल, तीन मैगजीन और चार पाइप बम बरामद किए गए.

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में सीआरपीएफ के एक जवान की भी मौत हो गई. उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल मुठभेड़ स्थल की छानबीन कर रहे हैं. झारखंड में सात चरण के लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में मतदान होगा.


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

STAY CONNECTED