Logo
April 25 2024 09:01 AM

ट्रैक्टर रैली में मारे गए किसान की पोस्टमार्टम वीडियो दिल्ली पुलिस को दें- HC

Posted at: Mar 5 , 2021 by Dilersamachar 9996

दिलेर समाचार,  नई दिल्ली. दिल्‍ली हाईकोर्ट ने उत्‍तर प्रदेश पुलिस को निर्देश दिए हैं कि कृषि कानून (Agricultural Law) के विरोध में गणतंत्र दिवस के दिन निकाली गई ट्रैक्‍टर रैली (Tractor Rally) के दौरान मारे गए 25 वर्षीय किसान की मूल एक्स-रे प्लेट और पोस्टमार्टम का वीडियो तत्‍काल प्रभाव से दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) को सौंप दी जाए. दिल्‍ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) की ओर से कहा गया है कि यूपी पुलिस मृतक किसान के दोनों मूल दस्‍तावेज आज दोपहर दो बजे तक दिल्‍ली पुलिस के हवाले कर दें. इसके साथ ही कोर्ट ने कहा है कि जांच अधिकारी सुरक्षित स्‍थान पर इसे संभालकर रखें.

बता दें कि दिल्‍ली हाईकोर्ट में गुरुवार को नवरीत सिंह के दादा हरदीप सिंह की याचिका पर सुनवाई हुई, जिसमें कोर्ट की आरे से यह निर्देश दिया गया. याचिका में किसान आंदोलन के दौरान मारे गए नवरीत के दादा ने उसके माथे पर गोली लगने की बात कही है. बता दें कि नवरीत का पोस्‍टमार्टम उत्‍तर प्रदेश के रामपुर जिला अस्‍पताल में किया गया था. याचिका की सुनवाई के दौरान दिल्ली और उत्तर प्रदेश पुलिस दोनों ने दावा किया कि नवरीत को कोई गोली नहीं लगी थी.

बता दें कि गणतंत्र दिवस के दिन कृषि कानून के विरोध में निकाली गई ट्रैक्‍टर रैली के दौरान तेजी से ट्रैक्टर दौड़ा रहे नवरीत सिंह का ट्रैक्टर पलट गया था. ऐसा दावा किया गया था कि ट्रैक्‍टर के नीचे आ जाने के कारण नवरीत की मौत हो गई थी. हालांकि उसके परिजन इस बात को मानने को तैयार नहीं है. बता दें कि दिल्ली पुलिस ने किसान की मौत गोली लगने से होने की अफवाह फैलाने वालों पर मामला भी दर्ज किया है.

ये भी पढ़े: LPG Cylinder: आम आदमी को मिली बड़ी राहत! अब रसोई गैस मिलना होगा आसान

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED