Logo
October 17 2021 11:56 AM

Goa assembly election 2022: अरविंद केजरीवाल ने गोवा में किए नौकरी और बेरोजगारी पर 7 बड़े ऐलान

Posted at: Sep 21 , 2021 by Dilersamachar 9450

दिलेर समाचार, पणजी. आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के मुखिया और दिल्ली की सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मंगलवार को विधानसभा चुनाव (Goa Assembly election 2022) के मद्देनजर गोवा में नौकरियों और बेरोजगारी के बारे में सात घोषणाएं कीं. केजरीवाल ने वादा किया कि अगर AAP सत्ता में आती है तो वह भ्रष्टाचार को रोकेगी. साथ ही वह राज्य के युवाओं तक सरकारी नौकरियों में पहुंच सुनिश्चित करेगी. उन्होंने यह भी कहा कि हर घर से एक बेरोजगार व्यक्ति को नौकरी मिलेगी, और काम की तलाश में बेरोजगार लोगों को 3,000 रुपये का भत्ता मिलेगा. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने यह भी घोषणा की है कि राज्य में 80 प्रतिशत नौकरियां गोवा के मूल निवासियों के लिए आरक्षित होंगी.

आम आदमी पार्टी के एक ट्वीट के अनुसार गोवा के लिए पार्टी ने  ऐलान किया है कि पर्यटन के क्षेत्र में कोविड के चलते जो लोग बेरोजगार हो गए हैं उन्हें प्रतिमाह 5,000 रुपये, खदान का काम रुकने से प्रभावित हुए लोगों को पांच हजार रुपये प्रतिमाह देगी. साथ ही ऐलान किया गया है कि अगर सरकार आई तो AAP स्किल यूनिवर्सिटी शुरू करेगी.

इससे पहले केजरीवाल ने सोमवार को दावा किया था कि गोवा में युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही है और वह स्थानीय लोगों के साथ इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए राज्य का दौरा करेंगे. AAP के नेता ने यह भी दावा किया था कि सरकारी नौकरियां केवल पैसे वालों को और सम्पर्कों के आधार पर ही मिलती है. केजरीवाल ने ट्वीट किया था, ‘बेरोजगारी चरम पर होने के कारण गोवा के युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही है. सरकारी नौकरी सिर्फ पैसे वालों को और सम्पर्कों के आधार मिलती है.’

ये भी पढ़े: US, जापान और ऑस्ट्रेलिया से रिश्ते मजबूत करने का मौका- PM मोदी

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED