Logo
October 21 2020 08:56 PM

गोवा के सीएम मनोहर पर्र‍िकर का लंबी बीमारी के बाद निधन

Posted at: Mar 17 , 2019 by Dilersamachar 9743

दिलेर समाचार, पणजी/नई दिल्‍ली। गोवा के मुख्‍यमंत्री मनोहर पर्रिकर का लंबी बीमारी के बाद रविवार 17 मार्च 2019 को निधन हो गया. वह 64 वर्ष के थे. राष्‍ट्रपत‍ि रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर उनके निधन की जानकारी दी. इससे कुछ समय पहले ही सीएमओ ऑफि‍स ने ट्वीट कर बताया था कि उनकी हालत गंभीर थी. डॉक्‍टर अपनी ओर से इलाज की पूरी कोश‍िश कर रहे थे. उनके निधन की खबर सुनते ही उनके घर के बाहर लोगों का हुजूम लग गया.

बता दें कि मनोहर पर्रिकर एक साल से ज्‍यादा समय से कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे. उनका अमेर‍िका, मुंबई और दिल्‍ली में इलाज भी हुआ. अभी गोवा में ही उनका इलाज हो रहा था. गोवा की राजधानी पणजी में उनके घर के बाहर भारी संख्‍या में पुलिस बल तैनात है. उनके आवास पर गोवा कैब‍िनेट के मंत्रि‍यों का पहुंचना शुरू हो गया है. पिछले चुनाव में जब बीजेपी सत्‍ता की दौड़ में पिछड़ने लगी, तो उन्‍होंने ही कमान संभालकर फ‍िर से पार्टी को सत्‍ता में लौटाया.

 

President of India announces that Goa Chief Minister Manohar Parrikar has passed away pic.twitter.com/PS8ocF395S

— ANI (@ANI) March 17, 2019

मनोहर पर्र‍िकर के नि‍धन की खबर सबसे पहले राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर दी. उससे पहले उनकी गंभीर हालत के बारे में सीएमओ ने ट्वीट कर बताया था कि उनकी हालत गंभीर है. मनोहर पर्र‍िकर का जन्‍म गोवा में 13 दिसंबर 1955 को हुआ. सबसे पहले वह वर्ष 2000 में गोवा के मुख्‍यमंत्री बने थे. वह 2005 तक सीएम रहे. इसके बाद वह 2012 से 2014 तक फिर से मुख्‍यमंत्री रहे. 2014 में वह केंद्र में मुख्‍यमंत्री बने. मुख्यमंत्री के निजी आवास पर सबसे पहले पहुंचने वालों में राज्य के पुलिस महानिदेशक प्रणब नंदा हैं.

ये भी पढ़े: ब्रिटेन में यात्राकर लाखों रुपए जुटाकर भारत आया था मसूद अजहर


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED