Logo
August 9 2020 11:03 AM

GOOD NEWS! अगले तीन महीने आएगी ज्यादा सैलरी के साथ आपको मिलेगा ये फायदा

Posted at: Jul 9 , 2020 by Dilersamachar 5626

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: अगर आप लॉकडाउन (Lockdown) के बाद की नौकरी और संभावित आर्थिक तंगी के लिए परेशान हो रहे हैं तो चिंता छोड़ दीजिए. आपको अगले तीन महीने भी ज्यादा सैलरी मिलने वाली है. इससे भी अच्छी बात ये है कि मोदी सरकार (Modi Govt.) अगले तीन महीने तक आपके PF खाते में  पैसा डालने वाली है.

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने बताया कि मंत्रिमंडल ने मौजूदा योजना अगस्त तक बढ़ाये जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है जिसके तहत सरकार कर्मचारियों और नियोक्ताओं का भविष्य निधि में योगदान राशि देगी. प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज (Pradhan Mantri Garib Kalyan Yojana) के तहत भविष्य निधि (Provident Fund) में नियोक्ता और कर्मचारियों का 12-12 फीसदी मिलाकर कुल 24 फीसदी योगदान सरकार कर रही है.

सरकार द्वारा नियोक्ता (Employers) और कर्मचारी (Employee) के हिस्से के भविष्य निधि (Provident Fund) के भुगतान की योजना को और 3 महीने के लिए बढ़ा दिया है. सरकार के इस फैसले से एक तरफ और तीन महीने तक कर्मचारियों के खाते में ज्यादा वेतन आएगा वहीं, नियोक्ताओं को बड़ा आर्थिक फायदा होगा.

यह योजना उन यूनिट के लिए है जहां कर्मचारियों की संख्या 100 तक है तथा उनमें से 90 फीसदी कर्मचारियों का मासिक वेतन 15,000 रुपये से कम है. इससे पहले यह योजना मार्च, अप्रैल और मई के लिए थी, जिसे अब बढ़ाकर जून, जुलाई और अगस्त तक कर दिया है.

ये भी पढ़े: बॉलीवुड सेलेब्स ने नम आंखों से दी 'सूरमा भोपाली' को विदाई


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED