Logo
December 2 2022 03:02 PM

ओडिशा में बेपटरी हुई मालगाड़ी...स्टेशन पर चढ़े डिब्बे, 2 की कुचलकर मौत

Posted at: Nov 21 , 2022 by Dilersamachar 9069

दिलेर समाचार, जाजपुर: ओडिशा के जाजपुर में कोरई रेलवे स्टेशन पर सोमवार सुबह-सुबह तक दर्दनाक हादसा हो गया, जब एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई. जानकारी के मुताबिक, ईस्ट कोस्ट रेलवे के अंतर्गत आने वाले कोरई स्टेशन पर आज तड़के एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई. मालगाड़ी के डिब्बे प्लेटफॉर्म पर बने वेटिंग हाल और टिकट काउंटर तक पहुंच गए. इस दौरान 2 यात्री इसकी चपेट में आ गए और मौके पर ही उनकी मौत हो गई, जबकि कई अन्य बुरी तरह घायल हो गए.

हादसे से दो रेल लाइनें अवरुद्ध हो गईं. स्टेशन भवन भी क्षतिग्रस्त हो गया है. राहत दल, रेलवे अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. मालगाड़ी के डिब्बों के नीचे कुछ और लोगों के दबे होने की आशंका है. पूर्वोत्तर रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी ने हादसे को दुखद बताते हुए कहा कि किस वजह से यह दुर्घटना हुई है, यह जानने के लिए जांच के निर्देश दिए गए हैं. हादसे के बाद अप और डाउन दोनों सेवा को बंद कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक आज सुबह 6:40 पर यह हादसा हुआ.

जाजपुर के पुलिस अधीक्षक राहुल पीआर ने कहा कि बड़ी संख्या में यात्री कोरेई स्टेशन पर बलौर-भुवनेश्वर डीएमयू में सवार होने का इंतजार कर रहे थे, तभी वहां से गुजर रही एक तेज रफ्तार मालगाड़ी अचानक पटरी से उतर गई और उसके कई डिब्बे प्लेटफॉर्म पर चढ़ गए, जिसने इंतजार कर रहे लोगों को कुचल दिया. उन्होंने कहा, ‘दुर्घटना में कम से कम 2 लोगों की मौत हो गई और एक बच्चे सहित 2 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. हमें आशंका है कि बोगियों के नीचे कई अन्य लोग फंसे हो सकते हैं. एक बड़ा बचाव अभियान शुरू हो गया है.’

हादसा स्थल पर मौजूद रेलवे के अधिकारियों ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा कि स्टेशनों से गुजरते वक्त मालगाड़ियों की रफ्तार धीमी होनी चाहिए, लेकिन बेपटरी हुई मालगाड़ी की गति तेज थी. एक अधिकारी ने कहा, ‘दुर्घटना इतनी भीषण थी कि कुछ मालगाड़ी के कुछ वैगन स्टेशन के फुटओवर ब्रिज पर भी चढ़ गए, जिससे वह बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. स्टेशन भवन का एक हिस्सा भी क्षतिग्रस्त हो गया है.’ मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने घटना में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया है. ईसीओआर ने एक मेडिकल टीम को घटनास्थल पर भेजा है.

ये भी पढ़े: दिल्ली MCD इलेक्शन में बीजेपी ने 11 बागी उम्मीदवारों को किया बर्खास्त

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED