Logo
December 3 2021 05:52 PM

गूगल फॉर इंडिया 2021 इवेंट आज, ये होगा इसमें खास

Posted at: Nov 18 , 2021 by Dilersamachar 9060

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. गूगल फॉर इंडिया 2021 (Google for India 2021) इवेंट आज 18 नवंबर को होने वाला है. यह एक वर्चुअल इवेंट होगा. पिछले साल की तरह ही इस साल भी गूगल के इस इवेंट के 7वें एडिशन को लाइव स्ट्रीम किया जाएगा. इस इवेंट में गूगल अपने पोर्टफोलियो में शामिल किए गए नए फीचर्स और सर्विसेस को पेश कर सकती है. इवेंट में कंपनी कई नई घोषणाएं करेगी, जिसमें नए लॉन्च, अपडेट और कोलैबरेशन शामिल होंगे.

भारत के लिए साल के प्रमुख इवेंट में से एक Google for India में गूगल ने पिछले 6 सालों में कई बड़ी घोषणाएं की हैं. इनकी शुरुआत साल 2015 में हुई थी. इस साल इस इवेंट में गूगल की और से कई घोषणाएं होने की उम्मीद की जा रही है. गूगल फॉर इंडिया इवेंट 2021 की शुरुआत आज सुबह 10 बजे से हो जाएगी. इस इवेंट को YouTube चैनल, आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा.

इस इवेंट में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, शिक्षा मंत्रालय और कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय, केंद्रीय राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय और कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय शामिल होंगे. वहीं, गूगल की टीम से Google India के उपाध्यक्ष संजय गुप्ता इस इवेंट की शुरुआत कर सकते हैं.

हाल ही में, Google ने स्मार्टफोन लाने के लिए Jio के साथ साझेदारी की है और एक नया OS डिजाइन करने में मदद की है. गूगल Jio के साथ मिलकर भारत के ग्रामीण क्षेत्रों में उतरना चाहता है. Google for India इवेंट 2015 में शुरू किया गया था और तब से कंपनी ने जनता से जुड़ने का अपना प्रयास जारी रखा है. तब से अब तक Google ने अपने सबसे अधिक यूज किए जाने वाले प्लेटफॉर्म Google Maps में भी सुधार किया है.

 

ये भी पढ़े: 24 घंटे में मिले कोरोना मरीजों के 11,919 नए मामले; 470 की मौत

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED