Logo
October 26 2020 01:12 AM

सरकार दे रही है फ्री में Gas Cylinder, इन लोगों को मिलेगा फायदा

Posted at: Apr 6 , 2020 by Dilersamachar 9533

दिलेर समाचार, देश में जारी कोरोना संकट से सरकार हर स्तर पर निपटने के लिए कदम उठा रही है। मरीजों की पहचान कर उनके इलाज की व्यवस्था के साथ ही अर्थव्यवस्था को बनाए रखने के लिए सरकार ने आर्थिक राहत पैकेज की भी घोषणा की है। इसके साथ ही मोदी सरकार ने Lockdown लागू होने के बाद ही आर्थिक तौर पर कमजोर तबके की परेशानी को ध्यान में रखते हुए तीन महीने में तीन मुफ्त LPG Gas Cylinder देने की घोषणा की थी। सरकार की इस घोषणा का लाभ उज्जवला योजना Ujjwala Scheme के लाभार्थियों को मिलेगा। बता दें कि सरकार ने 1 लाख 70 हजार करोड़ रुपए का आर्थिक राहत पैकेज घोषित किया है।

मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड होना अनिवार्य

उज्जवला योजना के अंतर्गत जो भी लाभार्थी इस योजना का फायदा उठाना चाहते हैं उनका मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड होना जरूरी है। जिन लोगों का मोबाइल नंबर गैस एजेंसी के पास रजिस्टर्ड है उन्हें ही इस स्कीम का लाभ मिल सकेगा। इस योजना के तहत सरकार द्वारा सप्लाई भी शुरू कर दी गई है।

नकद भुगतान करना होगा

Lockdown को देखते हुए सरकार द्वारा तीन महीने के गैस सिलेंडर मुफ्त उपलब्ध कराए जा रहे हैं। इसके लिए सरकार हर सिलेंडर की राशि पहले लाभार्थी के बैंक खाते में जमा करेगी। इसके बाद लाभार्थी गैस बुक कराएगा। डिलीवरी बॉय को लाभार्थी को नकद भुगतान करना होगा।

ये भी पढ़े: कोरोना वायरस की वजह जा सकती है 2 लाख नौकरियां


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED