Logo
October 17 2021 12:47 PM

सस्ते में घर खरीदने का बढ़िया मौका, 10 साल में सबसे सस्ता हो गया इंटरेस्ट रेट

Posted at: Sep 24 , 2021 by Dilersamachar 9883

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. How to take a cheap home loan? अगर आप घर खरीदने (Home buyers) का सपना देख रहे हैं अभी इसे पूरा करने का सबसे शानदार मौका है. त्योहारी सीजन से पहले देश के सबसे बड़े बैंक और हाउसिंग फाइनेंस कंपनी से लेकर होम बिल्डर्स (Home builders) जबरदस्त छूट की पेशकश कर रहे हैं. बढ़ती मांगों को देखते हुए इस समय बैंकों ने होम पर की ब्याज दरें (Home loan interest rate) घटा दी है. आपको बता दें कि वर्तमान में होम लोन (cheapest home loan) की ब्याज दरें 10 साल के निचले स्तर पर है. ऐसे में आपको घर खरीदना सस्ता पड़ेगा.

भारतीय स्टेट बैंक, PNB, हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्प, कोटक महिंद्रा बैंक लिमिटेड सहित संस्थानों ने होम लोन की दरों को 15-60 आधार अंकों से घटाकर 6.5% के बीच कर दिया है. बता दें कि 6.7% ब्याज एक दशक में सबसे निचला स्तर है.

सिर्फ बैंक ही नहीं ग्राहकों को प्राॅपर्टी बिल्डर्स की तरफ से भी शानदार आॅफर्स दिए जा रहे हैं. बिल्डर्स घर खरीदारों के लिए छूट और उपहार की पेशकश कर रहे हैं. त्योहारी सीजन में मांग बढ़ने की उम्मीद के साथ बिल्डर्स ग्राहकों के लिए लुभावने आॅफर्स पेश कर रहे हैं. ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के पास एक बड़ी अरब बिक्री के हिस्से के रूप में इलेक्ट्रॉनिक्स पर 80% तक की छूट है.

संपत्ति अनुसंधान फर्म जोन्स लैंग के मुख्य अर्थशास्त्री और शोध प्रमुख सामंतक दास के अनुसार, स्थिर घरेलू कीमतों और त्योहारों के मौसम से भरे बाजार को देखते हुए होम लोन की ब्याज दरों में कटौती का फैसला आवासीय बिक्री को प्रोत्साहन देगी.

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस (LIC Housing Finance) ने होम लोन की ब्याज दरें घटा दी हैं. LIC Housing Finance 2 करोड़ रुपये तक के होम लोन के लिए होम लोन की दर घटाकर 6.66 फीसदी कर दी है. LIC Housing Finance ने कहा कि यह दर 700 या उससे अधिक के सिबिस स्कोर वाले सभी लोन लेने वाले लोगों को इस 6.66 फीसदी की दर पर लोन मिल जाएगा. भले ही ग्राहकों का कोई भी पेशा हो लेकिन वह लोन ले सकते हैं. यह लोन 22 सितंबर से लेकर 30 नवंबर तक लिये गए होम लोन पर ही लागू होगी.

ये भी पढ़े: Coronavirus Update: 24 घंटों में फिर बढ़े कोरोना के मामले, सामने आए 30 हजार नए केस, 318 मरीजों की मौत

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED