Logo
March 29 2024 02:39 PM

ग्रेटर नोएडा बिल्डिंग हादसा: 9 लोगों की मौत, अधिकारियों पर गिरी गाज

Posted at: Jul 19 , 2018 by Dilersamachar 9738

दिलेर समाचार, नई दिल्ली। ​ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र के शाहबेरी में छह मंजिला इमारत गिरने और मौतों के बाद ग्रेटर नोएडा में विशेष कार्याधिकारी अधिकारी के पद पर तैनात विभा चहल पर प्रशासन की गाज गिरी है. उन्हें ओएसडी के पद से हटा कर विशेष सचिव कृषि उत्पादन शाखा बनाया गया है. ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सहायक प्रबंधक परियोजना अख्तर अब्बास जैदी और प्रबंधक परियोजना वी पी सिंह को भी निलंबित कर दिया गया है.

ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में एक 6 मंजिला निर्माणाधीन इमारत के गिरने से मंगलवार की रात एक बड़ा हादसा हो गया. इस घटना में अभी तक 9 लोगों की मौत की खबर है. ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी हादसे में अब तक 9 लोगों के शव को मलबे से बाहर निकाला गया है.

शाहबेरी में 6 मंजिला इमारत के गिरने से हुए हादसे में अभी तक रेस्क्यू ऑपरेशन में आठ लोगों के शव को मलबे से बाहर निकालकर अस्पताल भेजा गया है. जिनमें पांच पुरुष, दो महिला और एक बच्ची शामिल है. महिलाओ की शिनाख्त प्रियंका त्रिवेदी और राजकुमारी, वहीं पुरुषों में तीन की शिनाख्त रंजीत भीमाली, शमशाद, शिव त्रिवेदी के रूप में हुई है. इसके अलावा, 14 महीने की बच्ची की शिनाख्त पंखुड़ी उर्फ गुनगुन के रूप में हुई है. हालांकि, अभी तक दो पुरुषों के शव की अभी तकक पहचान नहीं हो पाई है.

अभी इस मलबे में कई लोगों के और दबे होने की आशंका है. एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव अभियान चला रही है. बचाव कार्य में जेसीबी मिशीनों की भी मदद ली जा रही है.

ये भी पढ़े: तैयार हो जाए यात्री रेलवे देने वाला है 10 फीसदी छूट

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED