Logo
April 16 2021 07:33 PM

लालच बना बुरी बला, व्यापारी को लगा 20 लाख रुपये का चूना

Posted at: Feb 14 , 2021 by Dilersamachar 9222

दिलेर समाचार, अहमदाबाद. किसी ने सच ही कहा है कि लोभ के चक्कर में कई बार इंसान फंस जाता है. एक ऐसा ही मामला अहमदाबाद में देखने को मिला है. यहां के एक व्यापारी को 20 लाख रुपये का चूना लगा है. दरअसल वो नकली सोने को असली समझ बैठा. उन्हें लगा कि ढाई किलो के सोने की ईंट (Gold Brick) उन्हें सस्ते में मिल रही है. लिहाजा उसने 20 लाख में सौदा कर लिया, लेकिन बाद में पता चला कि वो ईंट असली नहीं नकली थीं. इस मामले को लेकर अहमदाबाद में FIR दर्ज कराई गई है.

अमर पंचाल नाम के एक शख्स ने पुलिस को बताया कि असम में उन्हें नकली सोने का ईंट बेचा गया. दरअसल वहां बाबुल नाम के एक व्यक्ति ने अहमदाबाद में अपने दोस्तों को फोन किया कि उन्हें घर बनाते समय खुदाई में सोने की ईंट मिली है, जिसे वो बेचना चाहते हैं. पंचाल ने बताया कि इसको लेकर उन्हें 12 दिसंबर को बाबुल से बात हुई. पंचाल ने कहा, 'वीडियो कॉल पर उसने मुझे सोने की ईंट दिखाया. देखने में वो एकदम असली लग रहा था. बाबुल ने बताया कि इसकी कीमत 45 लाख रुपये है. उसने ये भी कहा कि उसके गांव में कोई अमीर नहीं है इसलिए वो इसे वहां नहीं बेच सकता है. इसलिए उसने इसे बेचने के लिए अपने दोस्त को कॉल किया था.'

इसके बाद पंचाल असम गए. वहां से वो कुछ सोने के सैंपल लेकर अहमदाबाद लौटे. जांच में पता चला की ये असली सोना था. इसके बाद पंचाल 2 फरवरी को एक बार फिर से असम गए. बाबुल ने उनसे दो मोबाइल फोन की भी डिमांड की थी. इसकी कीमत 12 हजार रुपये थी. इसके अलावा वहां इन्होंने सोने की ईंट के लिए 20 लाख रुपये भी दिए. लेकिन जब अहमदाबाद लौटे तो पता चला कि ये सोना नकली था.

ये भी पढ़े: दिल्ली में कमजोर पड़ रहा है कोरोना, पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना से कोई मौत नहीं


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED