Logo
April 24 2024 04:00 AM

Greta Thunberg News: भड़काऊ ट्वीट के बाद बढ़ी ग्रेटा थनबर्ग की मुश्किलें, एक्शन में आई दिल्ली पुलिस

Posted at: Feb 4 , 2021 by Dilersamachar 10199

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. भारत में कृषि कानूनों (Agriculture Laws) के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन (FIR Against Greta Thunberg) को लेकर पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन की दिशा में काम करने वाली ग्रेटा थनबर्ग (Greta Thunberg News) का ट्वीट उन्हें मुश्किल में डाल दिया है. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने ग्रेटा थनबर्ग पर एफआईआर दर्ज की है. दिल्ली पुलिस की (Delhi Police FIR on Greta Thunberg) साइबर सेल ने सेक्शन 153A और 120B के तहत यह केस दर्ज किया है.

दरअसल, ग्रेटा थनबर्ग ने किसानों के प्रदर्शन के समर्थन में ट्वीट किया था. इस ट्वीट में उन्होंने लिखा था, 'हम भारत में किसानों के आंदोलन के प्रति एकजुट हैं.' इसके साथ ही उन्होंने दूसरे ट्वीट में एक डॉक्यूमेंट शेयर किया, जिसमें भारत सरकार पर अंतरराष्ट्रीय दबाव बनाने की कार्ययोजना साझा की गई थी और पांच चरणों में दबाव बनाने की बात कही गई. हालांकि बात में उन्होंने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया.

पुराने ट्वीट को हटाने के बाद ग्रेटा थनबर्ग (Greta Thunberg on India Farmer Protest) ने एक नया ट्वीट किया और अपडेटेड टूलकिट शेयर किया है. नए टूलकिट में कई बदलाव किए गए हैं और 26 जनवरी को भारत समेत विदेशों में बड़े पैमाने पर प्रदर्शन का प्लान हटा दिया गया है. उन्होंने कहा, 'यदि आप मदद करना चाहते हैं, तो यह अपडेटेड टूलकिट है. अपना पिछला डॉक्यूमेंट हटा दिया, क्योंकि यह पुराना था.'

ये भी पढ़े: रामलला की शरण में पहुंचे PM मोदी के भाई प्रह्लाद

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED