Logo
April 16 2021 06:55 PM

गुजरात निकाय चुनाव के दौरान दाहोद में बूथ लूटने की कोशिश

Posted at: Feb 28 , 2021 by Dilersamachar 9209

दिलेर समाचार, अहमदाबाद: गुजरात में स्थानीय निकाय चुनाव वोट डालने के दौरान रविवार को दाहोद के धोडीया में बूथ लूटने की कोशिश की गई. जानकारी के मुताबिक, कुछ लोगों मतदान केंद्र में घुस गए और ईवीएम मशीन को बर्बाद कर दिया. घटना के बाद वहां भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए जिले के पुलिस अधीक्षक भी वोटिंग सेंटर पर पहुंच कर हालात का जायजा लिया. दूसरी ओर, विरमगाम में स्थानीय निकाय चुनाव के दौरान भाजपा और निर्दलीय उम्मीदवार के बीच मारपीट होने से अफरातफरी मच गई और पुलिस को लाठीचार्ज के लिए मजबूर होना पड़ा.

झालोद तहसील के धोडीया में सामान्य रूप से वोटिंग चल रही थी, तभी तीन लोग बूथ लूटने के मकसद से मतदान केंद्र में घुस गए और वहां रखी ईवीएम मशीन को तोड़ दिया. इस घटना से वहां दहशत का माहौल फैल गया. घटना की जानकारी मिलते ही भारी संख्या में जवानों की वहां तैनाती कर दी गई है. ईवीएम को तोड़ने के साथ ही वहां वोटिंग भी रोक दी गई.

इस बीच, विरमगाम से भी झड़प की खबर आई, जहां भाजपा और निर्दलीय प्रत्याशी आपस में भिड़ गए. देखते ही देखते हालात काफी खराब हो गए और मतदान केंद्र के पास ही पत्थरबाजी होने लगी. इसके बाद पुलिस ने मोर्चा संभालते हुए लाठी चार्ज किया और हालात को काबू में करने की कोशिश की.

गुजरात में 81 नगरपालिकाओं, 31 जिला पंचायतों एवं 231 तालुका पंचायतों में चुनाव के लिए 36,000 केन्द्रों पर रविवार सुबह सात बजे मतदान शुरू होकर शाम 6 बजे तक चला.  राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार राज्य में 81 नगरपालिकाओं, 31 जिला पंचायतों एवं 231 तालुका पंचायतों में कुल 8,474 सीटें हैं, जिनमें से 237 सीटों पर उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं, वहीं तालुका पंचायत की दो सीटों के लिए किसी ने नामांकन दाखिल नहीं किया था. आयोग ने कहा कि इस प्रकार से कुल 8,23 सीटों के लिए मतदान हो रहे हैं जिसमें भाजपा ने 8,161 उम्मीदवार, कांग्रेस ने 7,778, आम आदमी पार्टी ने 2,090, उम्मीदवार खड़े किए हैं.

ये भी पढ़े: महाराष्ट्र के वन मंत्री संजय राठौड़ ने दिया इस्तीफा


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED