Logo
September 25 2021 03:51 AM

गुजरात: भरूच में कोविड अस्पताल में लगी भीषण आग, 18 लोगों की मौत

Posted at: May 1 , 2021 by Dilersamachar 9278

दिलेर समाचार, अहमदाबाद. गुजरात (Gujarat) के भरूच में एक कोविड अस्‍पताल (Covid Hospital) में आग लगने की खबर है. आग (Fire) की चपेट में आने से कम से कम 18 लोगों की मौत हो चुकी है. हादसा भरूच के पटेल वेलफेयर अस्‍पताल (Patel Welfare Hospital) में रात करीब साढ़े 12 बजे लगी. पटेल वेलफेयर अस्‍पताल में कोरोना मरीजों की देखभाल के लिए कोविड सेंटर बनाया गया है. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने काफी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया.

भरूच के एसपी राजेंद्र सिंह चुडासमा ने बताया कि आईसीयू वॉर्ड में शॉर्ट सर्किट के कारण अस्‍पताल में आग लग गई. अस्‍पताल में आग लगने की सूचना पर तुरंत फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया. जब तक आग पर काबू पाया जाता और मरीजों को अस्‍पताल से बाहर निकाला जाता तब तक हादसे में 18 लोगों की मौत हो चुकी थी. मृतकों में 12 मरीज और 2 नर्स शामिल हैं, वहीं अन्य मृतकों के बारे में फिलहाल जानकारी नहीं मिल पाई है. जिस समय अस्‍पताल में आग लगी उस वक्‍त वहां पर 58 मरीज भर्ती थे. मौके पर पहुंचे अधिकारियों का कहना है कि अस्‍पताल की जांच की जा रही है. मृतकों की संख्‍या बढ़ भी सकती है.

बता दें अस्‍पताल में आग लगने के बाद वहां मौजूद मरीजों को किसी तरह से बाहर निकाला गया और नजदकी के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया.

आग इतनी भीषण थी कि इसकी चपेट में कई पेशेंट्स आ गए. प्रारंभिक जांच में लगता है कि आईसीयू वॉर्ड में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी लेकिन अभी भी जांच जारी है.

ये भी पढ़े: देश में फिर कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, पहली बार 4 लाख से अधिक केस, 3523 मरीजों की गई जान

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED