Logo
December 10 2022 11:47 AM

गुजरात हाई कोर्ट ने नगरपालिका को लगाई फटकार

Posted at: Dec 10 , 2021 by Dilersamachar 9307

दिलेर समाचार, अहमदाबाद. गुजरात हाई कोर्ट ने (Gujarat High Court) अहमदाबाद नगर निगम (Ahmedabad Municipal Corporation) को जमकर फटकार लगाई है. हाई कोर्ट ने कहा है कि वो आखिर कैसे तय तक सकते हैं कि हमें नॉनवेज खाना चाहिए या नहीं. बता दें कि 25 रेहड़ी-पटरी वालों ने नगरपालिका के खिलाफ याचिका दायर की है. इन दुकानदारों का कहना है कि नॉनवेज की बिक्री को लेकर पार्षदों ने आपत्तियां जताई थी. जिसके बाद अहमदाबाद नगर निगम ने उनकी गाड़ियां जब्त कर लीं. हाई कोर्ट ने फटकार लगाते हुए मामलों पर जल्द से जल्द विचार करने का निर्देश दिया है.

सुनवाई के दौरान न्यायमूर्ति बीरेन वैष्णव ने सरकारी वकील को कहा, ‘आपकी समस्या क्या है? आपको मांसाहारी भोजन पसंद नहीं है, ये आपकी दिकक्त है. आप कैसे तय कर सकते हैं कि मैं बाहर क्या खाऊं? कल आप तय करोगे कि मुझे घर के बाहर क्या खाना चाहिए? निगम आयुक्त को बुलाईए और उनसे पूछिए कि वो क्या कर रहे हैं. कल वे कहेंगे कि मुझे गन्ने का रस नहीं पीना चाहिए क्योंकि इससे मधुमेह होता है? या कॉफी नहीं पीनी चाहिए क्योंकि ये स्वास्थ्य के लिए खराब है?’

अदालत याचिकाकर्ताओं के वकील रोनित जॉय के दलीलों का जवाब दे रही थी, कि उनकी गाड़ियां बिना किसी आधिकारिक आदेश के जब्त कर ली गई. राज्य के अलावा, सरकारी वकील शहरी आवास और शहरी विकास विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव का प्रतिनिधित्व कर रहे थे. बता दें कि पिछले महीने राजकोट के मेयर ने कहा था कि मांसाहारी भोजन बेचने वाली गाड़ियां धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाती हैं.

ये भी पढ़े: बाड़ा हिंदू राव में रहने वाली महिला से ठगी के मामले में दो धरे

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED