Logo
April 20 2024 02:57 PM

गुजरात: बिटकॉइन मामले में पूछताछ के लिए हिरासत में लिए गे एसपी जगदीश

Posted at: Apr 23 , 2018 by Dilersamachar 10336

दिलेर समाचार, गुजरात में बिटकॉइन (डिजिटल करेंसी) मामला चर्चा का विषय बना हुआ है. एसपी जगदीश पटेल को सीआईडी क्राइम ने पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है. इससे पहले सीआईडी क्राइम ने पुलिस इंस्पेक्टर अंनत पटेल को गिरफ्तार किया था.

 

दरअसल, अमरेली पुलिस ने सूरत के बिल्डर और कारोबारी शैलेष भट्ट को अगवा कर 12 करोड़ रुपए के 200 बिटकॉइन अपने अकाउंट में ट्रांसफर करवाए. इस मामले में पुलिस ने 10 पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया है. इन पुलिस वालों की जांच में अमरेली एसपी जगदीश पटेल के नाम का खुलासा हुआ था. इसके बाद जगदीश पटेल को हिरासत में लिया गया. जगदीश पटेल के खिलाफ पुख्ता सबूत है. ऐसे में उनके लिए गिरफ्तारी से बचना मुश्किल है.

बता दें कि शैलेष भट्ट की शिकायत के मुताबिक, अमरेली पुलिस और स्टेट सीबीआई अधिकारी ने उसे एनकाउंटर करने की धमकी देकर 17 करोड़ रुपए वसूल लिए. भट्ट का आरोप है कि इनमें से 5 करोड़ रूपए स्टेट सीबीआई अधिकारी सुनील नायर ने लिए हैं. वहीं 200 बिटकॉइन के 12 करोड़ रुपए इंस्पेक्टर अनंत पटेल और एसपी जगदीश पटेल की जेब में गए.

शैलेष भट्ट का कहना है कि 2016 में जब नोटबंदी हुई तो उसके सामने ये सवाल था कि अपने पास मौजूद पैसे को कहां इन्वेस्ट करे. ऐसे में भट्ट अपने एक जानने वाले के जरिए सूरत के व्यापारी किरीट पालडीया के संपर्क में आया. पालडीया ने भट्ट को बिटकॉइन में पैसा लगाने की सलाह दी. थोड़े- थोड़े कर भट्ट के पास 200 बिटकॉइन इकट्ठा हो गए.

सीआईडी क्राईम विभाग को दी शिकायत में भट्ट ने आरोप लगाया कि एक दिन सीबीआई अधिकारी सुनील नायर ने अचानक फोन कर धमकाया और गांधीनगर सीबीआई दफ्तर में बुलाया. भट्ट के मुताबिक वहां टॉर्चर रूम में बेतहाशा पिटाई की गई और  फिर सुनील नायर ने उसे सीबीआई से छोड़ने के लिए 10 करोड रूपए की  मांग की.

हालांकि बड़ी मिन्नत करने पर 5 करोड़ रुपए पर समझौता हुआ. भट्ट का कहना है कि सुनील नायर को आंगड़िया के जरिए 5 करोड़ रुपया दिया गया. इसके बाद भट्ट को छोड़ दिया गया. भट्ट का कहना है कि कोई दूसरा अधिकारी परेशान ना करे इसलिए वो सुनील नायर के पास एनओसी लेने गया तो नायर ने उसे एनओसी नहीं दी. लेकिन उसके बाद एक घटना और घटी. 

ये भी पढ़े: सुआरेज के दमदार परफॉर्मेंस से बार्सिलोना बना कोपा डेल रे का किंग

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED