Logo
January 21 2020 08:21 PM

Happy Holidays 2019: हैपी हॉलिडेज लिखकर Google doodle ने दी बधाई

Posted at: Dec 25 , 2019 by Dilersamachar 6088

Google Doodle On Happy Holidays: गूगल (Google) ने डूडल (Doodle) बनाकर क्रिसमस (Christmas) की बधाई हैपी हॉलिडेज़ (Happy Holidays) के जरिए विश किया. डूडल में गूगल लोगो (Google Logo) को क्रिसमस (Christmas) के सजावट के समानों से सजाया गया. गूगल लोगों में लाइटिंग्स लगी हैं और दो बलून लगाए हैं. क्रिसमस (Tuesday, 25 December) से ठीक सातवें दिन नया साल 2020 (New Year 2020) शुरू हो जाएगा. गूगल ने क्रिसमस की बधाई की जगह हैपी हॉलिडेज़ की बधाई दी है. आइए जानते हैं गूगल ने ऐसा क्यों किया...

ये गूगल डूडल (Google Doodle) इसीलिए भी खास है क्योंकि जब आप इस पर क्लिक करते हैं तो आपको हैपी हॉलिडेज़ (Happy Holidays) लिखा हुआ मिलता है. बता दें, नॉर्थ अमेरिका में क्रिसमस की बधाई (Christmas Wishes) देने के लिए हैपी हॉलिडेज़ (Happy Holidays) लिखा जाता है. क्योंकि इस दौरान वहां छुट्टियां रहती हैं.

क्रिसमस, हर साल 25 दिसम्बर (25 December) को जीजस क्रिस्ट के जन्मदिन (Jesus Christ Birthday) की खुशी में मनाया जाता है. इस दिन लोग अपने घर को लाइटों और क्रिसमस ट्री (Christmas Tree) से सजाते हैं. एक-दूसरे को तोहफे देते हैं. केक खाते हैं और चर्च में प्रेयर करते हैं. इसके साथ ही एक-दूसरे को इन मैसेजेस से ढेर सारी बधाईयां (Christmas Messages) देते हैं.

वहीं, क्रिसमस (Christmas) की शाम को बच्चों को सैंटा क्लॉज़ गिफ्ट्स (Santa Claus Gifts) देते हैं. कुछ देशों में क्रिसमस के दिन पब्लिक हॉलिडे (Public Holiday) होता है.

क्रिसमस जीसस क्रिस्ट (Jesus Christ) को भगवान का बेटा (Son of God) कहा जाता है. क्रिसमस (Christmas) का नाम भी क्रिस्ट (Christ) से पड़ा.

ये भी पढ़े: कपूर खानदान के परिवार का हिस्सा बनीं आलिया, Family Photo में आई नजर


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED