Logo
March 29 2024 05:33 PM

अपने करियर से खुश हैं अपारशक्ति खुराना

Posted at: May 13 , 2019 by Dilersamachar 9606

सुभाष शिरढोनकर

18 नवंबर, 1987 को चंडीगढ़ में जन्मे अपारशक्ति खुराना 31 के हो चुके हैं। वो अपने बड़े भाई आयुष्मान की तरह शादीशुदा हैं। 2014 में उन्होंने अपनी 15 साल पुरानी गर्लफ्रेंड आकृति आहूजा के साथ शादी की। आकृति मैनेजमेंट में ग्रेजुएट हैं।

रेडियो जॉकी और टेलीविजन होस्ट के रूप में अपने कैरियर की शुरूआत करने के पहले अपारशक्ति खुराना दिल्ली उच्च न्यायालय में एडवोकेट के रूप में कार्य कर चुके हैं लेकिन उनका झुकाव शुरू से एक्टिंग में रहा।

अपारशक्ति खुराना को आमिर खान स्टॉरर ’दंगल’ (2016) के जरिए फिल्मों में एक्टिंग पारी शुरू करने का अवसर मिला। इसमें उन्होंने फातिमा सना शेख के हरियाणवी भाई की भूमिका निभाई थी। इसके लिए उन्हें न सिर्फ खूब वाहवाही मिली बल्कि ’मोस्ट प्रोमिसिंग न्यूकमर मेल’ का स्टार स्क्रीन अवार्ड भी मिला।

अपारशक्ति खुराना ’दंगल’ (2016) के बाद अब तक ’सात उचक्के’ (2016), ’बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ (2017), ’हैप्पी फिर भाग जाएगी’ (2018), ’स्त्राी’ (2018), ’राजमा चावल’ (2018) और ’लुका छुपी’ (2019) जैसी फिल्में कर चुके हैं और इनके जरिए अपने दमदार अभिनय से वह दर्शकों के बीच अपनी पहचान बना पाने में सफल रहे हैं। 

राजकुमार राव, श्रद्धा कपूर स्टॉरर, ’स्त्राी’ (2018) ने अपारशक्ति खुराना को अत्यन्त लोकप्रिय बना दिया। इस फिल्म में शानदार अभिनय के लिए, उन्हें ’बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के फिल्मफेयर अवार्ड हेतु नॉमिनेशन मिला।

इस साल प्रदर्शित ’लुका छुपी’ (2019) में अपारशक्ति खुराना ने कार्तिक आर्यन और कृति सेनन के दोस्त का किरदार निभाया था जिसे काफी पसंद किया गया। जिस तरह से अपारशक्ति खुराना का कैरियर आगे बढ़ रहा है उससे वह बहुत खुश हैं हालांकि अब तक उन्होंने हंसाने वाले किरदार ही ज्यादा किए हैं।

अपारशक्ति खुराना, ’जबरिया जोड़ी’ में पहली बार परिणीति चोपड़ा के साथ रोमांस करते नजर आएंगे। इसमें वो परिणीति के बचपन के दोस्त और ऐसे पड़ोसी की भूमिका निभा रहे हैं जिसे बाद में परिणीति से प्यार हो जाता है। और उसे प्रपोज करने के लिए उन्हें किस तरह के पापड़ बेलने पड़ते हैं, वह सब कुछ देखने लायक है।

’जबरिया जोड़ी’ के आलवा अपारशक्ति एक शॉर्ट फिल्म भी कर रहे हैं। तीन दोस्तों की कहानी पर आधारित ’कनपुरिया’ में वह मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। ,’बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ (2017) के बाद रेमो डिसूजा की डांस बेस्ट फिल्म ’स्ट्रीट डांसर’ में वह वरूण धवन के अपोजिट एक महत्त्वपूर्ण किरदार में नजर आएंगे।

ये भी पढ़े: श्रद्धा कपूर के करियर का शानदार दौर

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED