Logo
February 27 2020 12:00 AM

Dhoni के संन्यास को लेकर Harbhajan Singh ने कही ये बड़ी बात

Posted at: Jan 17 , 2020 by Dilersamachar 5587

दिलेर समाचार, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने गुरुवार को महेंद्रसिंह धोनी (MS Dhoni) को झटका देते हुए उन्हें बोर्ड के वार्षिक अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची से बाहर किया था। इसके बाद पूर्व क्रिकेटर Harbhajan Singh ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि उन्हें लगता है कि MS Dhoni ने भारत के लिए अपना अंतिम मैच खेल लिया है।

MS Dhoni को केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची से बाहर किए जाते ही उनके इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की अटकलें तेज हो गई हैं। पूर्व भारतीय कप्तान MS Dhoni ने पिछले साल जुलाई में न्यूजीलैंड के हाथों मिली वर्ल्ड कप सेमीफाइनल की हार के बाद से कोई मैच नहीं खेला है। इसके चलते उन्हें जब केंद्रीय अनुबंध लिस्ट से बाहर किया गया तो जानकारों को कोई आश्चर्य नहीं हुआ।

MS Dhoni के नेतृत्व में भारतीय टीम और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) टीम में खेल चुके Harbhajan Singh को अब Dhoni भारत की तरफ से खेलते हुए नहीं दिख रहे हैं। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार Harbhajan Singh ने कहा, MS Dhoni के लिए वापसी के रास्ते बंद हो चुके है। मैंने सुना था कि वर्ल्ड कप उनका भारत की तरफ से अंतिम इवेंट रहेगा। इसके बाद वो भारत की तरफ से नहीं खेलेंगे। उन्होंने अपना दिमाग पहले ही बना लिया था और इसी वजह से उन्होंने खुद को उपलब्ध नहीं बताया है। यदि MS Dhoni के लिए आईपीएल अच्छा रहेगा और उनके लिए आईपीएल निश्चित रूप से अच्छा रहेगा क्योंकि वे कड़ी मेहनत करते हैं। यदि उनके लिए आईपीएल अच्छा रहेगा तो भी वे खुद को टीम इंडिया के लिए उपलब्ध नहीं करेंगे। मैं उन्हें अच्छी तरह से जानता हूं, उसके हिसाब से वे वर्ल्ड कप के दौरान भारत की तरफ से अपना अंतिम मैच खेल चुके हैं। मुझे वे अब टीम इंडिया में वापसी करते नहीं दिख रहे हैं।

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल हार के बाद MS Dhoni ने खुद को वेस्टइंडीज दौरे के लिए अनुपलब्ध बताया था। वे इसके बाद दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ नहीं खेले थे। वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में नहीं खेल रहे हैं और उन्हें न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम में नहीं चुने गए हैं।

ये भी पढ़े: देश का मोस्ट वांटेड आतंकी Dr Bomb पेरोल के दौरान हुआ गायब


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED