Logo
April 20 2024 10:59 AM

IPL में खेल के बीच में उतार दिए हार्दिक पांड्या ने कपड़े

Posted at: May 20 , 2018 by Dilersamachar 9774

दिलेर समाचार, IPL का रोमांच अपने चरम पर है. इस बार के हर मैच कुछ इस तरह खेले जा रहे हैं कि अंत तक पता ही नहीं चलता कि जीतेगा कौन.

असल में इस बार IPL का रोमांच इतना है कि मैच पर सट्टा लगाने वालों की गणित भी बिगड़ कर रख दी है. इस बार के मैच अपनी ही तरह से खेले जा रहे हैं. अगर आपको लगता है की ये टीम जीतेगी जो जीत दूसरी टीम की होती है.

उस दिन का मैच तो बहुत ही मज़ेदार था, लेकिन उससे भी ज्यादा कुछ और मज़ेदार था. जी हाँ. उस मैच के आखिर में दो खिलाड़ियों ने कुछ एसा किया कि सबके होश उड़ गए. ये दोनों अपने कपड़े उतार दिए.

इस बार का IPL का रोमांच अलग है, आईपीएल सच में मज़ेदार, ज़ोरदार और रोमांचकारी है. हर कोई मैच का आनंद ले रहा है. ऐसा ही एक मैच हुआ बीते दिन. यानी की 16 मई को मुंबई में एक मैच खेला गया. ये मैच मुंबई इंडियंस और पंजाब के बीच था. एक तरफ प्रीती जिंटा की टीम तो दूसरी ओर मुकेश अम्बानी की पत्नी नीता अम्बानी की.

IPL का रोमांच – आप भी देखिए ये फोटो-

 

आइपीएल 11 का 50वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को 3 रन से हरा दिया. पंजाब के ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल की बेहतरीन पारी भी उनकी टीम को जीतन नहीं दिला सकी. यह मैच किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच वानखेड़े के स्टेडियम में खेला गया। मैच देखने लायक था.

 

ये देखिए कैसे इस फोटो में दोनों एक दूसरे के टी शर्ट बदल रहे हैं. मैच खत्म होने के बाद राहुल और हार्दिक ने एक-दूसरे की जर्सी बदली और हार्दिक पंड्या ने  पंजाब की और राहुल ने मुंबई इंडियन की टीशर्ट पहनकर अच्छे दोस्त होनी का संदेश दिया है.

 

अब तक ऐसा कभी देखने को नहीं मिला था. मैच हारने के बाद कोई टीम इस तरह से और मैच जीतने के बाद किसी टीम का प्लेयर इस तरह से चीयर करते नहीं दिखे. सच में इस बार का आईपीएल बहुत कुछ बदल दिया.

 

मैदान में जमा सभी खिलाड़ी और दर्शक ये देखकर हैरान और खुश दोनों थे. लोगों को लगा नहीं था कि कुछ ऐसा होने वाला है.  लोकेश राहुल और एरोन फिंच के सा​थ मिलकर 111 रनों की साझेदारी की लेकिन फिर भी अपनी टीम को मैच नहीं जीता सकें और राहुल ने कल 94 रनों की पारी खेली लेकिन मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करके किंग्स इलेवन पंजाब को हरा दिया. हार के बाद भी इस तरह का जज्बा दिखाना सच में काबिले तारीफ है.

 

हम आपको बता दें कि इस तरह से जर्सी की अदला-बदली फुटबॉल में होती है. उसी खेल में खिलाड़ी एक दूसरे की जर्सी बदलते हैं. लेकिन क्रिकेट में ये पहली बार हुआ है. इस जीत के साथ मुंबई अंक तालिका में 12 अंको के सा​थ नंबर 4 पर है और प्लेअॅाफ में जाने के लिए उसे अपने आखीरी मैच में अच्छी रन रेट के साथ मैच जीतना होगा.

ये है IPL का रोमांच – हार जीत तो लगी रहती है. लेकिन इस तरह से मैच के बाद दोस्ती का हाथ बढ़ाना शायद ही कभी अपने देखा हो. ये अब कायम रहना चाहिए इससे हारने वाले टीम का बोझ कम हो जाता है

 

 

अब करें भैरव दर्शन

वैष्णो देवी के बाद भैरव दर्शन जरूरी करें। क्योंकि यहां कि मान्यता है कि यदि आप पहली बार वैष्णों देवी गए हैं तो भैरव मंदिर के दर्शन करने के बाद ही आपकी मुराद पूरी होगी। भैरव मंदिर, वैष्णो देवी के भवन से लगभग 3 किलोमीटर दूरी स्थित है। वैसे कई भक्त जब-जब मां वैष्णों देवी के दर्शन करने आते हैं तब-तब भैरव के दर्शन करने भी जरूर जाते हैं।

धर्मशालाओं में कराएं बुकिंग

कटरा में वैष्णों देवी ट्रस्ट की कई सारी धर्मशालाएं हैं जहां आप आसानी से बुकिंग करा सकते हैं। यहां आप ऑनलाइन बुकिंग भी करा सकते हैं। जिससे आपको वहां पहुंच कर आसानी होगी।

तो लीजिए ये रही माता वैष्णो देवी मंदिर तक पहुंचने की पूरी जानकारी। इस जानकारी का इस्तेमाल करें और माता के दर्शन कर के आएं। हैप्पी जर्नी।

ये भी पढ़े: अगर आप भी बनना चाहते हैं कोहली जैसे फिट तो जान ले उनके बारे में कुछ खास बातें

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED