Logo
September 30 2022 07:59 AM

सिद्धू और 4 कार्यकारी अध्यक्षों को 'पंज प्यारे' कहने के लिए हरीश रावत ने मांगी माफी

Posted at: Sep 1 , 2021 by Dilersamachar 9517

दिलेर समाचार, चंडीगढ़. कांग्रेस (Congress) की पंजाब (Punjab) इकाई के प्रभारी हरीश रावत (Harish Rawat) ने ‘पंज प्यारे’ वाली टिप्पणी के माफी मांग ली है. दरअसल रावत मंगलवार को पार्टी नेताओं से मिलने और उनकी समस्याएं सुनने चंडीगढ़ पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान पंजाब इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) और चार कार्यकारी अध्यक्षों को ‘पंज प्यारे’ कहा था. समाचार एजेंसी ANI के अनुसार रावत ने कहा था, ‘पीसीसी प्रमुख, उनकी टीम और हमारे ‘पंज प्यारे’ (नवजोत सिंह सिद्धू और 4 कार्यकारी अध्यक्षों) के साथ चर्चा करना मेरी जिम्मेदारी थी.’ सिद्धू ने मुझे बताया है कि चुनाव को लेकर संगठनात्मक ढांचे पर चर्चा तेज कर दी जाएगी… निश्चिंत रहें, पीसीसी काम कर रही है.’ उनके इसी बयान पर शिरोमणि अकाली दल के नेता दलजीत सिंह चीमा ने आपत्ति जताई थी. अकाली नेता ने कहा था कि अपने इस बयान के लिए रावत को माफी मांगनी चाहिए.

ANI के अनुसार चीमा ने कहा था, ‘मैं पंजाब सरकार से कांग्रेस के हरीश रावत के खिलाफ पीसीसी प्रमुख और उनकी टीम को “पंज प्यारे” कहकर सिख भावनाओं को आहत करने के लिए मामला दर्ज करने का आग्रह करता हूं. उन्हें पता होना चाहिए कि पंज प्यारे का सिख धर्म में महत्व है. अपनी टिप्पणी के लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए. यह मजाक नहीं है.’

उधर रावत की इस यात्रा से कुछ ही दिन पहले पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के खेमे से जुड़े चार मंत्रियों और पार्टी के एक 10 से अधिक नेताओं ने चुनावी वादे पूरे नहीं होने के मुद्दे पर मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के खिलाफ विद्रोह का झंडा बुलंद किया था.

पार्टी के पंजाब मामलों के प्रभारी रावत ने मंगलवार शाम चंडीगढ़ पहुंचने के बाद कहा कि पार्टी की राज्य इकाई में कोई विवाद नहीं है और केवल एक खेमा है जो कांग्रेस का खेमा है. रावत ने कहा कि यदि कोई समस्या है तो उसका समाधान करना उनका काम है.

ये भी पढ़े: झपटमारी की 120 वारदात करने वाले बावरिया गिरोह के दो बदमाश गिरफ्तार

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED