Logo
December 10 2022 04:24 AM

Hariyali Teej 2018: तीज के मौके इन 5 गानों पर थिरक उठते हैं पैर, इन 5 हिट नंबर की रहती है धूम

Posted at: Aug 13 , 2018 by Dilersamachar 9914
दिलेर समाचार, नई दिल्ली: तीज (Teej) नाच-गाने का त्योहार होता है. इस दिन हरियाली के बीच बागों में झूले लटकाकर उस पर झूलना, हरी रंग की साड़ी और चूड़ियों के साथ सजना. घेवर के साथ सबका मुंह मीठा करना और तीज के गानों के साथ महिलाओं की खास परफॉरमेंस. पति-पत्नी के प्यार के प्रतिक इस हरियाली तीज(Hariyali Teej) को ऐसे ही बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है. इस बार यह त्योहार 13 अगस्त को है. इस दिन कुंवारी लड़कियां क्या और शादीशुदा महिलाएं क्या, हर कोई नांच-गाने के साथ जश्न मनाता है. 

ये भी पढ़े: Hariyali Teej 2018: हरियाली तीज आज, जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा विधि, व्रत कथा और महत्‍व

भगवान शिव और माता पार्वती को समर्पित इस हरियाली तीज के मौके पर व्रत रखने की प्रथा है. खासतौर पर इसे उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, राजस्थान और मध्य प्रदेश में मनाया जाता है. मान्यता है कि सुहागिनों के लिए इस पर्व का खास महत्व है. क्योंकि इस दिन माता पार्वती ने भगवान शिव को पति के रूप में पाया था, वो भी पूरी 108 साल की घोर तपस्या के बाद. इसीलिए सावन के महीने में पड़ने वाली इस तीज के दिन गौरी-शंकर की पूजा करती हैं ताकि उनकी पति की आयु लंबी हो सके. वहीं, कुवांरी लड़कियों को मनचाहा पति मिल सके. 
 

अगर आपके घर में भी तीज इसी धूमधाम से मनाई जाती है तो यहां इस त्योहार की कहानी के साथ सुनिए तीज से जुड़े सबसे पॉपुलर गानें. इन गानों को आप अभी से प्ले लिस्ट में जोड़ लें, ताकि ऐन मौके पर सेलिब्रेशन के बीच डांस में खलल ना पड़े. 

ये भी पढ़े: Ind vs Eng 2nd Test LIVE: चौथे दिन का खेल शुरू, क्रिस वोक्स व सैम कुरेन क्रीज पर

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED