Logo
May 19 2024 11:43 AM

हरियाणा: जहरीली शराब पीने से 6 लोगों की मौत

Posted at: Nov 9 , 2023 by Dilersamachar 9958

दिलेर समाचार, यमुनानगर. हरियाणा के यमुना नगर में जहरीली शराब पीने से छह लोगों की मौत हो गई. घटना के बाद से जिले में हडंकप मच गया. एक ही दिन में यह छह मौतें हुई हैं. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. यमुनानगर जिले के गांव मंडेबरी का यह मामला है. मंडेबरी गांव में एक-एक कर 4 लोगों की मौत जहरीली शराब पीने के बाद हुई है. इसके अलावा, मंडेबरी के साथ लगते गांव पंजेटो की माजरी में भी 2 लोगों की जान गई है. पूरे गांव में मातम छाया हुआ है.

गांव वालों के मुताबिक, इलाके के छह लोग एक दिन में ही जहरीली शराब पीकर अपनी जिंदगी से हाथ धो बैठे हैं. इन लोगों को अस्पताल भी लाया गया था, जहां डॉक्टरों ने मौत का कारण जहरीली शराब पीना बताया है. मामले की भनक लगते ही पुलिस भी एक्शन मोड में आई. पुलिस अधीक्षक गंगाराम पुनिया खुद ग्राउंड जीरो पर सभी तथ्यों को गंभीरता से खंगालने पहुंचे थे. कुछ लोगों को राउंड-अप भी किया गया है, लेकिन अभी तक पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है.

ग्रामीणों की मानें तो गांव से ही शराब खरीदी गई थी. शराब पीने के बाद कुछ लोगों को तो खून की उल्टियां आनी शुरू हुई और फिर आंखों की रोशनी चली गई. आनन-फानन में कुछ लोगों को अस्पताल ले जाया गया. एक शख्स की मौत रास्ते में ही हो गई. दूसरे ने अस्पताल पहुंचकर दम तोड़ दिया. बाद में पता चला की गांव में चार लोग और हैं, जिनकी जहरीली शराब पीने के बाद मौत हुई है. हालांकि, चारों का परिवार वालों ने अंतिम संस्कार भी कर दिया. जिन परिवारों के चिराग इस जहरीली शराब ने बुझा दिए हैं, वह अवैध शराब को कोस रहे हैं. बताया जा रहा है कि सभी लोगों की मौत के समय एक जैसे लक्ष्ण देखने को मिले.

मृतकों की पहचान रविंद्र कुमार, सुरेश कुमार, सुरेंद्र कुमार, विशाल सरवन और मेहर चंद है, जबकि प्रिंस की हालत अभी गंभीर बताई जा रही है. प्रिंस और विशाल दोनों आपस में चचेरे भाई भी बताए जा रहे हैं.

एसपी गंगाराम पूनिया ने बताया कि दोपहर को सूचना मिली थी कि शराब का सेवन करने के बाद एक युवक की मौत हो गई है. जिस पर उन्होंने मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत संज्ञान लिया और पुलिस टीमें पूरे मामले की जांच में जुट गई. एसपी यमुनानगर ने बताया कि इस मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है, जबकि कुछ लोगों ने डेड बॉडीज को जला दिया है. पूरे मामले को शराब के साथ जोड़कर देखा जा रहा है. पुलिस पूरे मामले की गहनता से जांच कर रही है और कई लोगों की पहचान भी कर ली गई है. दोषियों को किसी भी कीमत पर बक्शा नहीं जाएगा.

ये भी पढ़े: मात्र लक्ष्मी-पूजा से नहीं, सद्गुणों द्वारा ही संभव है लक्ष्मी की प्राप्ति व प्राप्त समृद्धि का सदुपयोग

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED