Logo
April 19 2024 12:37 AM

हरियाणा सरकार का फैसला, काम के दौरान जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों के परिजन को 30 लाख रूपये की सहायता राशि

Posted at: May 21 , 2018 by Dilersamachar 10153

दिलेर समाचार- हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाला खट्टर ने काम के दौरान जान गंवाने वाले पुलिसकर्मी के परिजनों के लिए सहायता राशि को 10 लाख रूपये से बढ़ाकर 30 लाख रूपये करने की घोषणा की है. मनोहर लाल खट्टर ने इस बात की घोषणा मधुबन पुलिस अकादमी में पुलिस विभाग की तरफ से आयोजित समारोह में की.

एक सरकारी अधिकारी ने बताया गया कि 30 लाख रुपये में से 20 लाख रुपये मृतक के आश्रित पारिवारिक सदस्यों को दिए जाएंगे और पांच लाख रुपये अभिभावकों को दिए जाएंगे. अगर माता - पिता दोनों जिंदा नहीं हैं तो सहायता राशि आश्रित परिवार के सदस्यों को दिए जाएंगे.

खट्टर ने कहा कि गंभीर रूप से बीमार पुलिसकर्मियों को 15 लाख रुपये , बुरी तरह जख्मी पुलिसकर्मियों को दस लाख रुपये और मामूली रूप से जख्मी हुए पुलिसकर्मियों को पांच लाख रुपये दिए जाएंगे.

आपको बता दें कि पुलिस बल में 4225 सिपाहियों को शामिल करने के लिए आयोजित पासिंग आउट परेड के दौरान खट्टर ने ये घोषणाएं कीं. इस दौरान मनोहर लाल खट्टर ने एक और ऐलान करते हुए कहा कि कुंडली- मानेसर मार्ग व कुंडली- गाजियाबाद- पलवल मार्ग पर हरियाणा के सोनीपत, झज्जर, गुरूग्राम, मेवात, पलवल और फरीदाबाद जिले लगते हैं, इन सभी 6 जिलों में ट्रैफिक थाने खोलो जाएंगे.

ये भी पढ़े: घर आना था बहन का रोका करने, आ गई दंतेवाड़ा नक्सली हमले में शहीद होने की खबर

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED