Logo
September 30 2020 08:05 AM

राम रहीम के सिरसा डेरे की आज तलाशी लेगी हरियाणा पुलिस....

Posted at: Sep 6 , 2017 by Dilersamachar 9455

दिलेर समाचार,पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश के बाद आज हरियाणा पुलिस सिरसा के डेरे में तलाशी अभियान चला सकती है. डेरा की चेयरमैन विपासना ने कहा है कि वो पुलिस को सर्च ऑपरेशन में पूरी मदद देंगे. आज सर्च ऑपरेशन के दौरान डेरे को लेकर चल रही कई तरह की बातों का खुलासा हो सकता है.

आज डेरे में घुस सकती है हरियाणा पुलिस

बलात्कारी बाबा राम रहीम के तिलिस्मी डेरे में आज हरियाणा पुलिस पूरे दल बल के साथ घुस सकती है. आज से सिरसा के इस डेरे के अंदर के सारे राज बाहर आने शुरू हो सकते हैं. कल हरियाणा-पंजाब हाईकोर्ट के आदेश के बाद हरियाणा पुलिस आज डेरे में सर्च ऑपरेशन शुरू कर सकती है.

डेरा सच्चा सौदा को लेकर बनाई गई खास रणनीति

हरियाणा के सिरसा में 700 एकड़ में अपना साम्राज्य खड़ा करने वाला बलात्कारी राम रहीम का डेरा ही वो जगह है, जहां से वो स्वयंभू सरकार चलाता था. सिरसा का डेरा अपने आप में एक पूरा शहर है. डेरे में जरूरत की चीजों से सुख सुविधाओं वाली चीजें तक मौजूद हैं.

सिरसा डेरे के कई उद्योग लगे हए हैं. डेरे में रिजॉर्ट और होटल मौजूद हैं. डेरे के अंदर ही मल्टीप्लेक्स और मॉल भी हैं. इतने बड़े एरिया को सर्च करना एक दिन का काम नहीं है. ऐसे में प्रशासन और पुलिस इसके लिए बकायदा रणऩीति बनाई है. सर्च ऑपरेशन के लिए आस-पास के जिलों से अतिरिक्त फोर्स भी बुलाई गई है.

सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस कई सवालों के जवाब तलाशने की कोशिश करेगी.

सवाल 1 – कहीं डेरे में अवैध ढंग से हथियारों की ट्रेनिंग तो नहीं दी जा रही थी ?

सवाल 2 – डेरे के अंदर मारकर लाशों को जिंदा गाड़ने का सच क्या है ?

सवाल 3 – क्या डेरे में मौजूद और साध्वियों पर अत्याचार के सबूत मिलेंगे ?

हालांकि सर्च ऑपरेशन से पहले ही पुलिस ने डेरे के अंदर से सैकड़ों हथियार जमा करवाए थे. जिनके डेरा ने लाइसेंसी हथियार होने का दावा किया था.

ये भी पढ़े: BSNL ने उतारा नया प्लान, 429 रुपये में अनलिमिटेड कॉल और 90GB डेटा


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED