Logo
October 21 2020 09:39 PM

हाथरस गैंगरेप: 2001 में भी आरोपियों ने परिवार संग की थी मारपीट, मुकदमा दर्ज होने के बाद भी दिया वारदात को अंजाम

Posted at: Sep 29 , 2020 by Dilersamachar 9329

दिलेर समाचार, हाथरस. उत्तर प्रदेश के हाथरस (Hathras) जनपद के चंदपा क्षेत्र के बुलगाड़ी में 14 सितंबर को बाल्मीकि समाज की एक 19 वर्षीया युवती के साथ दरिंदगी की गई थी. पीड़िता की मंगलवार सुबह इलाज के दौरान दिल्ली स्थित सफदरजंग असपताल में मौत हो गई. अलीगढ़ (Aligarh) के जेएन मेडिकल कॉलेज में पीड़िता पिछले एक हफ्ते से वेंटिलेटर सपोर्ट पर थी और सोमवार को ही उन्‍हें दिल्ली के सफदरजंग अस्‍पताल में शिफ्ट किया गया था. अब इस मामले में खुलासा हुआ है कि साल 2001 में भी आरोपी संदीप और रवि ने पीड़िता के परिवार के साथ मारपीट की थी. एएसपी प्रकाश कुमार ने बताया कि इस मामले में पीड़िता के बाबा की तरफ से मारपीट का मुकदमा दर्ज करवाया गया था. बाद में इस मामले में समझौता हो गया था.

एएसपी प्रकाश कुमार ने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण सूचना मिली है कि पीड़िता जिसे बेहतर इलाज के लिए सफदजंग अस्पताल में एडमिट कराया गया था, उनकी मौत हो गई है. इस मामले में चारों अभियुक्तों को पूर्व में ही गिरफ्तार किया जा चुका है. पहले इस मामले में आईपीसी की धारा 307 के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी. बाद में इसमें 376डी की धारा जोड़ी गई. अब मौत के बाद इसमें 302 की धारा और जोड़ी जाएगी. उन्होंने बताया कि पीड़िता का पोस्टमार्टम दिल्ली में करवाया जा रहा है. एएसपी के मुताबिक आरोपी पक्ष और मृतका के परिवार के बीच 2001 में भी एक मामला दर्ज हुआ था. उस मामले में कार्रवाई समाप्त हो चुकी थी.

उधर, मुख्यमंत्री ने भी मामले का संज्ञान लेते हुए हाथरस सांसद राजवीर दिलेर से फोन पर बातचीत की और पीड़िता के परिजनों से मिलने का निर्देश दिया है. साथ ही अधिकारियों को भी पीड़ित परिवार की हर संभव मदद के निर्देश दिए हैं.

ये है मामला

बता दें 14 सितंबर को युवती के साथ गांव के ही चार लोगों ने गैंगरेप किया और फिर जान से मारने की नियत से उसकी गला दबाकर हत्या की कोशिश की थी. गैंगरेप की शिकार हुई युवती के साथ हैवानियत की सभी हदें पार कर दी गई थी. उनका जीभ तक काट दी गई थी. गले के पीछे रीढ़ की हड्डी भी टूट गई थी. मामले में पुलिस ने सभी चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. सभी आरोपी उच्च विरादरी के हैं. अब पीड़िता की मौत के बाद उनके खिलाफ हत्या की धारा भी जोड़ दी जाएगी.

ये भी पढ़े: एम्बुलेंस में रास्ते में ही खत्म हो गई ऑक्सीजन, हुई मौत


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED