Logo
September 22 2021 07:53 PM

पुणे में भारी बारिश का कहर, अब तक 11 की मौत

Posted at: Sep 26 , 2019 by Dilersamachar 9568

दिलेर समाचार, पुणे। महाराष्ट्र में एक बार फिर भारी बारिश का कहर शुरू हो गया है। पुणे में जारी लगातार बारिश के बीच बुधवार देर रात सहकार नगर इलाके में एक मकान की दीवार गिरने से बड़ा हादसा हो गया। दीवार गिरने की वजह से इसकी चपेट में आने से 7 लोगों की मौत हो गई है। वहीं कुछ लोगों के अभी भी मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर बचाव दल पहुंचा और लोगों को निकालने की कोशिश की जा रही है।

जिले में अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है। प्रशासन के मुताबिक बाढ़ के हालातों को देखते हुए अब तक 14 हजार से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जा चुका है।

वहीं बाढ़ के हालातों को लेकर सीएम हाउस से नजर रखी जा रही है। सीएम देवेंद्र फडणवीस ने हादसे में लोगों की हुई मौत पर दुख जताते हुए सभी जरुरी मदद उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि आपदा प्रबंधन के अधिकारी और कंट्रोल रुम पुणे कलेक्टर और म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के लगातार संपर्क में बने हुए हैं। प्रदेश सरकार वहां के हालातों पर पैनी नजर रखे हुए है।

नहर में गाड़ी के साथ मिला शव

भारी बारिश के बाद लगातार हादसों की जानकारी सामने आ रही है। पुणे के सिंहागढ़ रोड के नजदीक मौजूद नहर से बचाव दल को एक कार मिली है। इसमें कारचालक का शव भी मिला है। पुणे में जारी आफत की बारिश के चलते बाढ़ की वजह से अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है।

लगातार हो रही बारिश के बाद जिला प्रशासन ने पुणे में स्कूल और कॉलेजों में गुरुवार की छुट्टी घोषित कर दी है। कलेक्टर नवल किशोर राम ने इसकी घोषणा की है। इसके बाद पुणे शहर के साथ ही पुरंधर, बारामती, बोर और हवेली तहसील में आज सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे।

पुणे में बाढ़ के हालातों को देखते हुए NDRF की तीन टीमों को कटराज, बारामती और कॉर्पोरेशन ऑफिस के नजदीक तैनात किया गया है।

ये भी पढ़े: Ind vs SA Test Series: खतरे में है टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया की बादशाहत

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED