Logo
April 17 2024 01:39 PM

झारखंड में तेज आंधी का कहर, वज्रपात से 6 की मौत

Posted at: May 26 , 2023 by Dilersamachar 9318

दिलेर समाचार, पटना. इस वक्त झारखंड से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां राज्य के अधिकांश जिलों में तेज आंधी और वज्रपात का कहर देखने को मिला है. मिली जानकारी के अनुसार झारखंड के हजारीबाग, पलामू, सिमडेगा, गढ़वा, चतरा और खूंटी में वज्रपात से 6 की लोगों की मौत हो गयी है. वहीं भारी बारिश और ओला गिरने के कारण राज्य के कई जिलों में बिजली आपूर्ति बाधित हो गयी है.

बताया जा रहा है कि झारखंड के कई जिलों में 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल रही है. तेज हवा चलने के कारण कई इलाकों में सड़क पर पेड़ गिर गए हैं. फिलहाल मौसम विभाग की ओर से अगले कुछ दिनों के लिए अलर्ट जारी किया गया है. बारिश के कारण कोडरमा, चतरा और धनबाद में बिजली आपूर्ति बाधित हो गयी है. वहीं मौसम खराब होने के बाद रांची में फीडरों को कुछ देर के लिए बंद कर दिया गया.

मौसम केंद्र के अनुसार झारखंड के मध्य, पूर्वी व दक्षिण भाग के जिले जैसे गोड्डा, साहिबगंज ,पाकुड़, दुमका, देवघर, जामताड़ा, धनबाद ,गिरिडीह ,बोकारो ,हजारीबाग, रांची, खूंटी, पश्चिम सिंहभूम, पूर्वी सिंहभूम व सरायकेला खरसावां में आज भी बारिश के साथ वज्रपात देखने को मिल सकती है. इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. यानी यहां के लोगों को अलर्ट व सावधान रहना है. हल्की बारिश भी होती हैं तो घर से बाहर न निकले और और घर के बाहर है तो किसी सुरक्षित स्थान का सहारा ले. खंबे के नीचे व पेड़ के नीचे भूलकर भी ना खड़े रहे.

ये भी पढ़े: 1 साल बाद सत्येंद्र जैन 6 हफ्ते के लिए जेल से आएंगे बाहर

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED