Logo
April 24 2024 06:58 AM

अमेठी में पुलिस पर भारी पड़ा हिस्ट्रीशीटर खनन माफिया। कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया

Posted at: Feb 25 , 2018 by Dilersamachar 9727

अमेठी/सुनीलकुमार

दिलेर समाचार, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री  जहां अपराधियों को  प्रदेश छोड़ने या जेल जाने की बात कह रहे हैं  वही  उत्तर प्रदेश की अमेठी में  खनन माफियाओं द्वारा  पुलिस के सिपाही को बंधक बनाने का मामला प्रकाश में आया है  विपक्ष जहां  पुलिस पर फर्जी एनकाउंटर करने का आरोप लगा रहा है वही अमेठी में  खाकी को अपनी जान बचाने में भी परेशानी  खड़ी हो रही है  उत्तर प्रदेश में इन दिनों  खनन माफिया  अपने पूरे शबाब पर अवैध खनन में लिप्त हैं  और राज्य की प्रतिष्ठा भी  दूषित हो रही है। प्रदेश के मुखिया बार-बार कानून व्यवस्था  चुस्त दुरुस्त करने की बात कह रहे हैं  तो ठीक इसके उलट  अमेठी में  पुलिस के लिए ही परेशानी खड़ी हो रही है ।

अमेठी में खनन माफियाओं ने पुलिसकर्मियों को बंधक बनाकर पीटा व कपड़े फाड़े  ।सूचना पर पहुंचे अन्य पुलिसकर्मियों ने बंधक बनाए गए पुलिसकर्मियों को छुड़ा कर एक आरोपी को हिरासत में लेकर घायल सिपाही की तहरीर पर प्रधानपति सहित छह नामजद अज्ञात के विरुद्ध जानलेवा हमला सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया।

कोतवाली क्षेत्र के अलीगंज चौकी में तैनात सिपाही सूर्यप्रकाश को शनिवार की सुबह पूरे अजियाउर गांव में मिट्टी का अवैध  खनन किये जाने की सूचना मिली। सूचना पर सिपाही सूर्य प्रकाश, पुष्पराज, देवेंद्र यादव गांव के पास कटैया मोड़ पर पहुंचे कि मिट्टी लदी ट्रैक्टर ट्राली को ले जाते हुए रोका । चालक से पूछताछ के दौरान गांव के कुछ लोग पहुंचकर सिपाही से मारपीट की । सूचना पर कोतवाल पी एन  सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर बंधक सिपाहियों को छुड़ाया मौका पाकर अन्य आरोपी फरार हो गए एक आरोपी को पुलिस ने दौड़ाकर पकड़ लिया जिसे कोतवाली लाए घायल सिपाही की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने कोतवाली मुसाफिरखाना के मशहूर हिस्ट्रीशीटर प्रधान पति राघवेंद्र द्विवेदी   सहित छह अज्ञात के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया पुलिस फरार आरोपियों की तलाश कर रही है। इस संबंध में दूसरे पक्ष ने आरोप लगाया है कि कंस राज पासी अपने खेत की मिट्टी दूसरे स्थान पर भेज रहा था पुलिस कर्मियों ने अवैध वसूली की मांग की जिस पर विरोध करने पर पुलिसकर्मियों ने उसकी पिटाई कर दी पुलिस फर्जी तरीके से ग्रामीणों को फंसा रही है।

अब देखना यह है कि अमेठी पुलिस आरोपी हिस्ट्रीशीटर के विरुद्ध क्या कार्रवाई करती है ?और जिले में होने वाले अवैध खनन को रोक पाने में कितनी सफल हो पाती है?

ये भी पढ़े: 8 दिन में बिकी 800 किलो चांदी, भगोरिया पर नहीं दिखा मंदी का असर

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED