Logo
February 23 2020 09:31 PM

नाम के पहले अक्षर से एडवांस में जानें कैसा जाने वाला है आपका 31 मार्च से लेकर 6 अप्रैल तक का दिन

Posted at: Mar 30 , 2019 by Dilersamachar 5685
 
                               (नाम अक्षर - चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ)
 
सकारात्मक पक्ष - यष और कीर्ति का झंडा फहरायेगें ।नई नौकरी मिलने के योग है ।  ससुराल के लोगों से मुलाकात हो सकती है।पिता से किसी प्रकार की मदद मिल सकती है ।व्यापार व्यवसाय में सफलता मिलेगी।आय के स्रोत में वृद्धि होगी।आपकी किसी मनोकामना की पूर्ती संभव है ।
 
नकारात्मक पक्ष - स्थानांतरण के योग है । पुरानी बिमारी में आराम मिलेगा। घुटने में कोई चोट लगने की संभावना है ।अपनी बांयी आंख का ध्यान विषेष रूप से रखें ।
 
उपाय - हं हनुमते नमः मंत्र का जाप करने से लाभ होगा 
 
 
 
                               
 
                                 (नाम अक्षर - इ,उ,ए,ओ,वा,वी,वू,वे,वो)
सकारात्मक पक्ष - विवादित प्रकरणों में विजय मिलेगी ।धर्म कर्म में रूचि जागृत होगी।किसी धार्मिक स्थान के प्रवास पर जाने योग है।अपनी प्रभुता एवं अधिकारों का प्रयोग कर सकते है ।सरकारी पक्ष मजबूत रहेगा काम बन जायेगा। कारोबारी या धार्मिक यात्रा के योग है । आप कुल का नाम रोशन होने वाला काम कर सकते है ।
 
नकारात्मक पक्ष - वाहन आदि का प्रयोग सावधानी से करें।मन में खिन्नता रहेगी । अनिर्णय की स्थिति निर्मित होगी , मानसिक उद्विग्नता बनी रहेगी।
 
उपाय - कनकधारा स्त्रोत का पाट करें ।
 
 

ये भी पढ़े: आलिया-रणबीर के रिश्ते पर बोलीं मां सोनी राजदान, कहा- 'मुझे पसंद नहीं...'

ये भी पढ़े: बुंदेलखंड की राजनीति से तौबा कर रहे हैं दिग्गज राजनेता, जानें कारण

 
 
                        (नाम अक्षर - का,की,कु,घ,ड,छ,क,को,हा)
सकारात्मक पक्ष -गुप्त ज्ञान की प्राप्ति हो ाकती है । धर्म कर्म में रूचि बढेगी ।भाग्य अचानक कुछ दिलावा सकता है ।भाग्य की वजह से कई रूके काम बन सकते है । कोई सूचना आपके मन को आंदोलित कर देगी। नौकर चाकरों का सहयोग अच्छा रहेगा। 
 
नकारात्मक पक्ष -दुघर्टना, चोट आदि का भय रहेगा।किसी वस्तु के गुम हो जाने से मन खिन्न रहेगा ।  जूते पहन कर ही घर से बाहर निकलें। पीठ एवं कमर की तकलीफ बढ सकती है ।
 
उपाय - दुर्गा कवच का पाठ करें

ये भी पढ़े: 100 रूपए से भी कम दाम पर मिल रहा है मुंबई में ये फ्लैट

 

 

 
 
      (नाम अक्षर - ही,हू,ही,हो,डा,डी,डू,डे,डो)
सकारात्मक पक्ष -  अविवाहितों को विवाह के प्रस्ताव प्राप्त होंगे। देषाटन की योजना बना सकते है । अकस्मात धन की प्राप्ती हो सकती है । धार्मिक यात्रा होगी । प्रशासनिक योग्यता में वृद्धि होगी । विवादित प्रकरणों में विजय मिलेगी , लाभ के प्रचुर अवसरों की प्राप्ति होगी । कारोबारी यात्रा होगी । संतान से संबंधित कार्य बनेंगे , प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी।
 
नकारात्मक पक्ष - स्वास्थ्य का ध्यान रखें । अपनों की चिंता से मन दुःखी रहेगा।जूते पहन कर बाहर निकलें ।
 
उपाय - शिव तांडव स्त्रोत का पाठ करें ।
               

 

 
 
(नाम अक्षर - मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टू,टे)
सकारात्मक पक्ष - ननिहाल से कोई वस्तु प्राप्त हो सकती है । सम्मान बढेगा । भागीदारी के कार्यों में सफलता मिलेगी।रोमांटिक मूड में रहेगें एवं घूमने फिरने जा सकते है । लाभ के प्रचुर अवसर मिलेंगे । प्रेम के क्षैत्र में सफलता मिलेगी । विरोधियों पर जीत मिलेगी । उत्साह व आक्रामकता बनायें रखिये। 
 
नकारात्मक पक्ष -विरोधियों की खुरापातें बढ़ सकती है ।पुराने रोग के उभरने की संभावना है । लेनदेन के प्रकरणों में सावधानी रखें ।
 
उपाय - शिव चालीसा का पाठ करें ।
   

                            

(नाम अक्षर - मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टू,टे)
सकारात्मक पक्ष -स्वास्थ्य नरम गरम रहेगा । भूमि भवन से संबंधित समस्या हल होगी कोई भूमि बेचने का सौदा पट सकता है । ननिहाल के किसी व्यक्ति से मुलाकात संभव है । भ्रमण एवं मनोरंजन में समय व्यतीत होगा। मेहनत का फल मिलेगा भगवान की कृपा आपके उपर बढैगी , आपको किसी घटना का पूर्वाभास होगी ।
 
नकारात्मक पक्ष - जलीय रोगों के होने की संभावना प्रबल है। लेन देन में सावधनी बरतने की आवष्यकता है । एसिडिटी बढने की संभावना है । 
 
उपाय - गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करें हितकारी रहेगा  । 
  
                       
 
 
 
(नाम अक्षर - रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते,)
सकारात्मक पक्ष -ऋण लेने की योजना फलीभुत होगी ।माता की चिंता कम होगी।सामाजिक सम्मान में बढ़ोतरी होगी।षिक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी।संतान पक्ष की चिंता दूर होगी। लाभ के नये अवसर की प्राप्ति होगी ।  बड़े भाई बहन का सहयोग बना रहेगा । लोन मिल सकता है । 
 
नकारात्मक पक्ष -गुप्त शत्रुओ से सावधान रहिये कोई आपका काम बिगाड़ने की कोषिष करेगा। गले से संबंधित रोग बढने की संभावना है ।
 
उपाय - श्री सूक्त का पाठ करें।
 
 
 
                       
 
(नाम अक्षर - तो,ना,नी,नू,न,नो,या,यी,यू)
सकारात्मक पक्ष -सहयोगियों की संख्या में वृद्धि होगी ।पराक्रम व साहस बढेगा । आपकी हिम्मत एवं पराक्रम में वृद्धि होगी।संचार माध्यम से कोई आनंद दायक सूचना मिलेगी।लोक हित के लिये कोई योजना बनायेंगे।माता का आषिर्वाद चमत्कार की तरह काम करेगा । नैतृत्व क्षमता विकसित होगी , शिक्षा में सफलता मिलेगी , जन संबंधों को लाभ मिलेगा । 
 
नकारात्मक पक्ष - लडाई झगडों से दूर रहने का प्रयास करिये । अनायास ही कोई शत्रु सामने आयेगा ।
 
उपाय - बजरंग बाण का पाट करें।
 
 
 
 
 
(नाम अक्षर - ये,यो,भा,भी,भू,ध,फा,ढा,भे)
सकारात्मक पक्ष -मनपसंद भोजन प्राप्त होगा । लोग आपके जीवन जीने की कला का अनुसरण करेंगे ।आप सत्य का साथ देंगे तो बिगड़ी बन सकती है ।वाणी की मधुरता से काम बना लेंगे है ।नौकर चाकरों का सहयोग अच्छा रहेगा।छोटे भाई-बहनों का सहयोग उत्तम होगा।   यात्रा होगी , जीवन साथी की यात्रा का योग बनेगा । साहस पराक्रम में वृद्धि होगी ।
 
नकारात्मक पक्ष - आलस्य बढ़ने की संभावना है जो कि हानि होने के योग बताता है । एकान्त में रहने की इच्छा बढेगी । अनिर्णय की स्थिति निर्मित होगी ।
 
उपाय - श्रीमदभगवतगीता का पाठ करें ।
                      

 

 
(नाम अक्षर - भो,जा,जी,खी,खू,खा,खो,गा,गी)
सकारात्मक पक्ष - तनाव मुक्त रहेंगे । मनपसंद उपहार की प्राप्ति संभव है। आपकी छवि एक बड़े नेता,अभिनेता के समान होगी।शेयर मार्केट में इनवेस्ट करने का मन बनेगा ।आपकी वाणी सबका मन मोह लेगी।यात्रा लाभकारी होगी । गुप्त विद्याओं में रूचि बढ़ने की संभावना प्रबल है। रूके हुए सरकारा कार्यो में सफलता मिलेगी । वाणी पर नियंत्रण अत्यंत आवश्यक है । 
 
नकारात्मक पक्ष -संचित धन का व्यय होगा। पैसे गलत विधि के द्वारा प्राप्त होंगे ।अत्यधिक खर्च आपको विचलित कर सकता है। मनोनूकूल परिणाम मिलने में संदेह रहेगा।
 
उपाय - हनुमान जी का दर्शन कर सुन्दर कांड का पाठ करें ।
 

                       

 

 
 
(नाम अक्षर - गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,दा)
सकारात्मक पक्ष -यात्रा की संभावना है ।शॉपिंग करने की योजना बलवती रहेगी। मोक्ष से संबंधित ज्ञान की प्राप्ति संभव है ।कोई उपलब्धि आपके खाते में जुड़ सकती है ।ढेर सारा धन मिलने के योग है । आपका व्यक्तित्व निखरा हुआ होगा ।लोग आपकी बुद्धिमता का लोहा मानेंगे। मेडिटेषन कर सकते है , सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी लाभ होगा । धार्मिक कार्यो या ब्राम्हणी कर्मो में सफलता मिलेगी । 
 
नकारात्मक पक्ष - अपने स्वस्थ्य का ध्यान रखें । खर्च होगा ।
 
उपाय - दुर्गा 32 नाम स्त्रोत का पाठ करें ।

   

                  

(नाम अक्षर - दी,दू,थ,झ,ञ,दे,दो,चा,ची,)
सकारात्मक पक्ष - बड़े भाई का सहयोग मिलेगा । यात्रा लाभ दाई रहेगी ।लाभ के नये अवसर की प्राप्ति होगी ।महत्वकांक्षा बढे़गी और उसकी पूर्ति होगी।दूर देष में बैठे किसी रक्तसंबंधी की सूचना मिलेगी।नींद अच्छी आयेगी । कार्य स्थल पर जीवनसाथी को ले जाने से भग्य में वृद्धि होगी । धार्मिक यात्राओं से भाग्य वृद्धि होगी । 
 
नकारात्मक पक्ष - पैरो का दर्द बढ सकता है । आलस्य बढ सकता है । खर्च से चिंतित रहेगें ।
 
उपाय - रामरक्षा स्त्रोत का पाठ करें , लाभकारी रहेगा ।
 
(ज्योर्तिविद कालज्ञ पं. संजय शर्मा 9424828545, 9893129882)

Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED