Logo
February 23 2024 04:52 AM

कोरोना वायरस की वजह से पाकिस्तान में भीषण दुर्दशा

Posted at: Mar 23 , 2020 by Dilersamachar 9651

दिलेर समाचार, दिल्ली: पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस की चपेट में है. यूरोप के कई देश इस चीनी वायरस का ऐसा दंश झेल रहे है कि इससे निपटने में उन्हें लंबा समय लगेगा. दसरू तरफ पाकिस्तान को कोरोना वायरस की जरा भी फिक्र नहीं है. पाकिस्तान सरकार ने अपने लोगों को मरने के लिये छोड़ दिया है. अब जब पूरा पाकिस्तान तबाह हो रहा है तब इमरान सरकार की नींद खुली.

कई प्रांतों ने सेना तैनात करने की मांग की

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के प्रकोप के बढ़ने के साथ देश के तीन प्रांतों सिंध, बलूचिस्तान और पंजाब ने बीमारी से निपटने में नागरिक प्रशासन की मदद के लिए सेना तैनात करने की मांग की है. पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में बताया गया है कि पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदर ने संघीय सरकार से प्रांत में सेना तैनात करने की मांग की है.

पंजाब में पांच विशेष अस्पताल बनाने की तैयारी

कोरोना से निपटने के लिए पंजाब में पांच विशेष अस्पताल बनाए जा रहे हैं. प्रांत में खाने-पीने के किसी भी सामान की किल्लत नहीं है. सरकार के आदेशों को लागू करने में नागरिक प्रशासन को सेना की मदद की जरूरत पड़ सकती है.

शबे मेराज पर घरों में ही नमाज पढ़ेंगे लोग

इस्लाम में खास धार्मिक महत्व रखने वाली शबे मेराज के अवसर पाकिस्तान के उलेमा ने लोगों से इस मौके पर पढ़ी जाने वाली विशेष नमाजों को मस्जिदों के बजाए घरों में ही पढ़ने के लिए कहा है.कोरोना वायरस के मद्देनजर इस बार मस्जिदों में इन नमाजों के लिए हर साल की तरह व्यवस्था नहीं की गई है. शबे मेराज आज (रविवार) की रात में पड़ रही है.

मुसलमानों में मान्यता है कि इस्लामी रजब महीने की 27वीं तारीख की रात को मुहम्मद साहब आसमानों का सफर कर अल्लाह के सामने हाजिर हुए थे. इसी की याद में रात भर विशेष प्रार्थनाएं की जाती हैं.  

ये भी पढ़े: अगर खोला जाए...

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED