Logo
March 29 2024 05:44 PM

जानें कैसा रहने वाला है आपके साल का पहला हफ्ता

Posted at: Dec 31 , 2017 by Dilersamachar 10552
                            मेष 
सम्मान की प्रप्ति होगी,लोग आपके जीवन जीने की कला का अनुसरण करेंगे। वाणी की मधुरता से काम बना लेंगे है,शेयर मार्केट में इनवेस्ट करने का मन बनेगा। आपके पराक्रम में वृद्धि होगी।संचार माध्यम से कोई सूचना मिलेगी।
प्रशासनिक क्षमता विकसित होगी, क्रोध पर नियंत्रण रखें, दिखावे में रूचि कम रहेगी, लोक संबंधों में मधुरता रहेगी, जीवन साथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। लाभ एवं यात्रा के योग बनेंगे।
 
                            वृषभ 

ये भी पढ़े: सीएम योगी के काफिले के आगे अचानक कूद पड़ा शख्स, पकड़ा गया तो बताया यह कारण

ये भी पढ़े: टीम इंडिया की 'रोजी भाभी' बनीं अनुष्का, खिलाड़ियों के संग जमकर किया भांगड़ा

 

खर्च बढ़ेगा। मन साथ नहीं देगा , मूवी देखने की योजना बनेगी। मनपसंद गिफ्ट की प्राप्ति होगी , धन की प्राप्ति होगी।आपकी वाणी सबका मन  मोह लेगी , बैंक बैलेन्स बढे़गा।जीवन साथी से संबंध मधुर होंगे , आलस्य को छोड़ दे, क्रोध आपके काम को बिगाड़ सकता है । विवाद को टालें, किसी काम  के लिए बैंक से पैसा निकालना पड़ सकता है , पेट एवं घुटने में तकलीफ हो सकती है , आय के स्रोत में वृद्धि होगी।
     
                                  मिथुन
ढेर सारा धन मिलने के योग है ,यात्रा लाभकारी होगी ।घूमने फिरने की योजना बनेगी। आपकी छवि एक बड़े नेता,अभिनेता के समान होगी,स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। भ्रमण मनोरंजन के अवसर प्रचुर मात्रा में आयेंगे, अपनी हंसमुख प्रवृत्ति से लोगो का मन जीत लेंगे, जल्दबाजी छोडें, प्रणय के मामलों को अभी शांत ही रहने दें अपनी हिम्मत के बल पर मैदान मार सकते है और  उसमें भाग्य अचानक उछाल मार सकता है ।  टेलीफोन पर बात करने में सावधानी रखें।
          
                                     कर्क

ये भी पढ़े: वैभव वेलफेयर सोसाइटी ने किया संसद भवन में अटल सम्मान समारोह का आयोजन

ये भी पढ़े: शिक्षा ही ट्रांसजेंडर्स को मुख्य धारा में जोड़ सकती है धनंजय चौहान

 

सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी,किसी उंचे पद पर नियुक्त हो सकते है । ढेर सारा धन मिलने के योग है ,महत्वकांक्षा में उत्तरोत्र वृद्धि हांगी। किसी मूल्यवान वस्तु के पाने की अभिलाषा पूरी होगी आज शॉपिंग करने जायेंगे। झूठ बोलने से बचें, प्रम संबंधी मामलों में सफलता मिल सकती है , पेट की तकलीफ में बढोत्तरी हो सकती है , यात्रा के योग बन रहे है , कल्पनाशीलता में वृद्धि होगीं।
 
            
                                          सिंह 
धर्म कर्म में रूचि जागृत होगी, छोटी दूरी की लाभप्रद यात्रा हा सकती है  । पदोन्नती होने का प्रबल योग है ,नई नौकरी मिलने के भी योग है । लाभ के प्रचुर अवसारों की प्रप्ति होगी , बड़े भाई का साथ रहेगा । अनिर्णय की स्थिति बनेगी, पीठ की तकलीफ बढ सकती है , भवन एवं वाहन खरीदने की जोना कारगर रहेगी , जीवन साथी से मतभेद हो सकते है । हिम्मत एवं पराक्रम में बढोत्तरी होगी, भाग्य पक्ष उत्तम है ,आरोप लग सकते है 
 
     
                                   कन्या 
वाहन आदि का प्रयोग सावधानी से करें , अकारण तनाव रहेगा। धार्मिक यात्रा के योग है, भाग्य अचानक कुछ दिलावा सकता है । उच्चाधिकारी एवं प्रतिष्ठित जनो से मेलजोल संपर्क उत्तम रहेगा , सामाजिक  प्रतिष्ठा में वद्धि होगी, कानूनी मामलों में विजय मिलेगी, जीवन साथी से मत- भेद हो सकते है , वाणी की उग्रता काम बिगाड़ सकती है , लाक संबंधो में  मजबूती आयेगी ।
 
       
                                     तुला
रोजगार के क्षैत्र में सफलता मिलेगी ,भागीदारी के कार्यों में सफलता मिलेगी। दुघर्टना, चोट आदि का भय रहेगा , देषाटन की योजना बना सकते है । भाग्य की वजह से कई रूके काम बन सकते है ,अचानक किसी तरह से धन लाभ होगा। आपकी स्पष्टवादिता एवं आक्रामकता आपके काम बिगाड़ सकती है, अपनी हिम्मत से उत्तम लाभ अर्जित करेंगे। जनसंबंधों से भी लाभ के मार्ग प्रशस्त होंगे भाग्य से कोई वस्तु अचानक मिल सकती है, विशेष सूचना मिल सकती है।
 
                           वृश्चिक

पुराने रोग के उभरने की संभावना है,ऋण लेने की योजना फलीभूत होगी। जीवन साथी से संबंध मधुर होगें,रोमांटिक मूड में रहेगें एवं घूमने फिरने जा सकते है  लंबी यात्रा की योजना बनेगी,किसी वस्तु के गुम हो जाने से मन खिन्न रहेगा । जनसंबंधें से लाभ मिलने की संभावना प्रबल है, छोटे भाई बहनों की मदद  मिलेगी, अनिर्णय की स्थिति बनी रहेगी, अपनी छवि में निखार लरने का प्रयत्न सफल रहेगा, स्वास्थ्य का ध्यान रखें , चोट लग सकती है ।

 
         
                                   धनु
मनोरंजन में समय व्यतीत होगा , षिक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी। सशत्रु पक्ष को नीचे देखना पड़ सकता है ,ननिहाल से संबंधो में प्रगाढ़ता आयेगी। मन शांत एवं प्रसन्न रहेगा, मेडिटेषन कर सकते है,भावनाओं में बहना कष्टकारक  हो सकता है ,भाग्य साथ रहेगा एवं भाग्य से ही सम्मान में वृद्धि होगी, वाणी प्रभावशली रहेगी, गले में तकलीफ हो सकती है, संतान से लाभ होगा , संचित धन के कुछ नया काम करेंगे। सम्मान के संबंध में अप्रिय स्थिति निर्मित होगी।
                            मकर
माता की चिंता उत्तरोत्तर कम होगी,भूमि भवन से संबंधित समस्या हल होगी। संतान पक्ष की चिंता दूर होगी , प्रेम प्रसंग में सफलता मिलेगी। ललितकला में रूचि बढेगी। अकारण बनने वाले दबाब से मन खिन्न रहेगा,मामा या मौसी की तरफ से कोई गिफ्ट मिलेगा  संतान की मदद से संपूर्ण कार्य सफल होगे , किसी दूर स्थान की यात्रा संभवित है
किसी सम्मान को प्राप्त करने की अभिलाषा पूरी होगी , हिम्मत से बड़े से बड़ा काम निकाल लेंगे।
 
                              कुंभ
आपके पराक्रम में वृद्धि होगी, संचार माध्यम से कोई सूचना मिलेगी। सामाजिक सम्मान में बढ़ोतरी होगी,जनहित के मामलों में सफलता मिलेगी। आपके हृदय में बसा कलाकार बहार आने की कोषिष करेगा।दोस्तों के साथ घूमने जायेंगे  कार्य की प्राप्ति के लिए भटकना नहीं पडेगा, बैक अकाउंट में पैसा जमा हो सकता है । राज्य क्षैत्र में सफलता मिलेगी, विवादित मामलों मे विजय मिलेगी, यात्रा लाभकारी होगी, परिचय क्षैत्र में वृद्धि होगी ।
 
                            मीन
अचानक धन की प्राप्ति संभव होगी , वाकचातुर्य से प्रचुर लाभ होगा। अधिन का सहयोग उत्तम होगा , भाई-बहनों का सहयोग उत्तम होगा। माता क आषिर्वाद चमत्कार की तरह काम करेगा,जनता से जुड़ाव गहरा होगा। अनिर्णय की स्थिति से काम बिगड़ सकता है, विवाद की स्थिति को टाल दें गुप्त ज्ञान की तरफ रूझान बढेगा। जीवनसाथी की मदद से लाभ की संभावना है। समय घूमने फिरने में व्यतीत होगा ।

(ज्योर्तिविद पं. संजय शर्मा 9424828545, 9893129882)

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED