Logo
August 7 2020 03:03 PM

कई बड़े मुद्दे पर हुआ राज्यसभा में हंगामा, सदन मंगलवार तक स्थगित

Posted at: Mar 6 , 2018 by Dilersamachar 5323

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: राज्यसभा में सोमवार को पीएनबी घोटाला, आंध्र प्रदेश के लिए विशेष पैकेज की मांग, कावेरी प्रबंधन बोर्ड के गठन सहित अलग-अलग मुद्दों को लेकर विपक्षी दलों के सदस्यों के हंगामे की वजह से सदन की कार्यवाही दो बार के स्थगन के बाद दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई. दो बार के स्थगन के बाद दोपहर दो बजे सदन की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस के सदस्य पीएनबी घोटाला मामले के आरोपी नीरव मोदी को वापस लाने की मांग करते हुए स्पीकर के आसन के समीप पहुंच गए. इसके साथ ही अन्नाद्रमुक और द्रमुक के सदस्यों ने भी नारेबाजी शुरू कर दी.

सदन दोबारा शुरू होने पर भी जारी रहा हंगामा
पहले स्थगन के बाद दो बजे सदन की बैठक शुरू होने पर कांग्रेस के सदस्यों ने पीएनबी घोटाला मामले को लेकर नारेबाजी शुरू कर दी. वहीं अन्नाद्रमुक तथा द्रमुक के सदस्य कावेरी जल बंटवारे के मुद्दे पर कावेरी प्रबंधन बोर्ड गठित करने के उच्चतम न्यायालय के फैसले को लागू कराने की मांग कर रहे थे. जबकि तेदेपा और कांग्रेस के सदस्य आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम को पूरी तरह लागू करने और विशेष पैकेज जारी करने की मांग कर रहे थे. उन्होंने हाथों में तख्तियां ले रखी थीं.

उपसभापति पी जे कुरियन ने शोरशराबा कर रहे सदस्यों से अपने स्थान पर जाने का अनुरोध करते हुए कहा कि उनके द्वारा उठाये गये सभी मुद्दे महत्वपूर्ण हैं और इन पर सदन में चर्चा कराने की मांग वाले नोटिस भी मिले हैं. उन्होंने कहा ‘‘पहला नोटिस सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में वित्तीय धांधलियों के बारे में चर्चा कराने से जुड़ा है. मैं सदन में इस विषय पर अल्पकालिक चर्चा कराने के लिए तैयार हूं, बशर्ते सभी सदस्य इसके लिये तैयार हों. अगर नारेबाजी कर रहे सदस्य अपने 

ये भी पढ़े: ICC World Cup Qualifiers: गेल के तुफान में उड़े गेंदबाज, गलत साबित हुई आईपीएल फ्रेंचाइजियां


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED