Logo
May 18 2024 12:13 PM

चार सौ साल पुराने मंदिर से सरकारी क्लर्क ने किए करोड़ों रूपए गबन

Posted at: Sep 11 , 2017 by Dilersamachar 9758

दिलरे समाचार टी कमगढ़| मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ में ओरछा के 400 साल से अधिक पुराने विश्व प्रसिद्ध राम राजा मंदिर से करोड़ों रूपए गबन करने एवं भक्तों के साथ व्यभिचार करने के आरोप में 46 वर्षीय सरकारी क्लर्क के खिलाफ आज मामला दर्ज किया.

सब डिवीजनल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) आदित्य सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन के क्लर्क मुन्नालाल तिवारी के खिलाफ प्रसिद्ध राम राजा मंदिर से करोड़ों रूपए गबन करने एवं भक्तों के साथ व्यभिचार करने के मामले में मामला दर्ज किया गया है.

उन्होंने कहा कि इस मंदिर में उसकी पदस्थापना वर्ष 1997 में की गई थी और तब से लेकर अब तक वह इस मंदिर को दान के रूप में श्रद्धालुओं से प्राप्त हुए नकदी के अलावा सोने-चांदी जेवरातों एवं हीरे से जड़े हुए चीजों का लेखा-जोखा रखते थे.

सिंह ने बताया कि उसके खिलाफ शिकायत मिलने के बाद जिला प्रशासन ने जांच-पड़ताल की और जांच में दोषी पाए जाने पर ओरछा पुलिस में इस क्लर्क के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई.

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने एफआईआर दर्ज करने के साथ-साथ लोकायुक्त पुलिस से भी मांग की है कि वह इस मामले की जांच करे और पता लगाए कि तिवारी ने कुल कितना पैसा इस मंदिर से अब तक गबन किया है.

सिंह ने बताया कि आरोपी के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. उन्होंने कहा कि पुलिस तिवारी को गिरफ्तार करने के लिए उसे ढूंढ रही है. इस मंदिर को देखने के लिए नेता, बड़े-बड़े उद्योगपति, नौकरशाहों के अलावा देश-विदेश से लाखों पर्यटक आते हैं.

ये भी पढ़े: लाइव मैच के दौरान इस कपल ने एक-दूसरे को किया 'किस', रोमांटिक हो गया स्टेडियम!

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED