Logo
January 23 2020 02:06 PM

Hyderabad Encounter: हैदराबाद एनकाउंटर मामले में सुप्रीम कोर्ट सुनवाई को हुआ तैयार

Posted at: Dec 9 , 2019 by Dilersamachar 5268

दिलेर समाचार, नई दिल्ली। हैदराबाद ़में हुए एनकाउंटर के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में लगाई गई जनहित याचिकाओं पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार हो गया है। कोर्ट द्वारा बुधवार यानि 11 दिसंबर को इन याचिकाओं पर सुनवाई की जाएगी। हैदराबाद में महिला हॉक्टर की हत्या करने वाले चारों आरोपियों का एनकाउंटर कर दिया गया था। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट और तेलंगाना हाईकोर्ट में याचिकाएं दाखिल की गई हैं। तेलंगाना हाईकोर्ट में दाखिल याचिका में एनकाउंटर करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच किए जाने की मांग की गई है। वहीं दूसरी ओर बीते शनिवार को सुप्रीम कोर्ट में भी दो जनहित याचिकाएं (PIL) दाखिल की गई थी। इन याचिकाओं में मामले की एसआइटी से जांच कराने और पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज किए जाने की मांग की गई है। बता दें कि 6 दिसंबर की अलसुबह पुलिस ने चारों आरोपियों का एनकाउंटर कर दिया था। इसके बाद उनके खिलाफ याचिका दाखिल हुईं है।

सुप्रीम कोर्ट की याचिकाओं में की गई यह मांग

सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की गई दो जनहित याचिकाओं में कहा गया है कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के 2014 के दिशा निर्देशों का पालन नहीं किया गया है। सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज की मॉनिटरिंग में एसआइटी (SIT) से पूरे मामले की जांच कराए जाने की मांग की गई है। याचिका में एनकाउंटर में शामिल पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज करने की भी अपील की गई है।

रीक्रिएशन के दौरान हुई थी मुठभेड़

हैदराबाद में बीते शुक्रवार को अलसुबह चारों आरोपियों और हैदराबाद पुलिस के बीच मुठभे़ड़ हो गई थी। महिला डॉक्टर की हत्या का क्राइम सीन को क्रिएट करने के लिए पुलिस जब चारों आरोपियों को घटनास्थल पर ले गई थी, उसी दौरान आरोपियों ने पुलिस से हथियार छीन उन पर हमला कर दिया था। इसके बाद जवाबी फायरिंग में पुलिस ने उन्हें मार गिराया था।

पुलिस की इस कार्रवाई पर जहां देशभर में जश्न का माहौल था वहीं कई सवाल भी उठे थे। अब कोर्ट में दाखिल की गई याचिकाओं में पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है।

हैदराबाद पुलिस ने शुक्रवार को बताया था कि सीन रीकंस्ट्रक्ट करने के लिए वो आरोपितों को घटनास्थल पर ले गई थी, जहां उन्होंने हथियार छीन कर पुलिस पर हमला कर दिया था और भागने की कोशिश की थी। पुलिस ने आत्मरक्षा में गोली चलाई थी, जिसमें चारों मारे गए थे। इन चारों पर 27 नवंबर की रात को हैदराबाद के शमशाबाद इलाके में महिला पशु चिकित्सक की सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या करने और फिर शव जलाने का आरोप था।

ये भी पढ़े: Panipat Box Office Collection Day 4: अर्जुन कपूर की 'पानीपत' का चौथे दिन भी हुई धमाकेदार कमाई


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED