Logo
December 9 2019 07:15 PM

हैदराबाद रेप-मर्डर केस: मुख्यमंत्री KCR ने फास्ट ट्रैक कोर्ट गठित करने के दिए आदेश

Posted at: Dec 2 , 2019 by Dilersamachar 5273

दिलेर समाचार, हैदराबाद। तेलंगाना के रंगारेड्डी जिले में 26 साल की पशु चिकित्सक से गैंगरेप और मर्डर केस में SI समेत तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. इन पुलिसवालों पर केस दर्ज करने और कार्रवाई करने में लापरवाही बरतने का आरोप है. इस मामले को लेकर पूरे देश में गम और गुस्से का माहौल है. इस बीच तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर रॉव (KCR) ने मामले की शीघ्र सुनवाई के लिए एक फास्ट ट्रैक कोर्ट का गठित करने का आदेश दिया. इस घटना के बाद अपने पहले बयान में केसीआर ने महिला से बलात्कार और हत्या मामले को 'भयावह' करार दिया और पीड़ा व्यक्त की. 
मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी बयान के अनुसार उन्होंने अधिकारियों को त्वरित अदालत का गठन करने के लिए प्रक्रिया शुरू करने और यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि दोषियों को कड़ी सजा मिले. बयान में कहा गया है कि सरकार महिला पशु चिकित्सक के परिवार को हरसंभव मदद देने के लिए तैयार है.
बता दें कि शनिवार को राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम भी तेलंगाना पहुंची. टीम के सदस्य पीड़ित परिजनों से मिले, उन्हें दिलासा दिया. साथ ही कार्रवाई का भरोसा भी दिया. पीड़ित परिजनों ने पूरे मामले में पुलिस के रवैये पर सवाल खड़े किए हैं. गुरुवार रात मृतक महिला डॉक्टर की बीच रास्ते में स्कूटी ख़राब हो गई थी. सूनसान जगह गाड़ी ख़राब होने से वो ख़ौफ़ में थी. उसने अपने परिजनों को फ़ोनकर इसकी जानकारी दी. बाद में उसका फ़ोन बंद मिला और फिर जली हुई हालत में उसका शव बरामद हुआ. तेलंगाना के रंगारेड्डी ज़िले में डॉक्टर के साथ हैवानियत के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन हो रहा है. हैदराबाद, कोलकाता, दिल्ली और अलीगढ़ में विरोध-प्रदर्शन हुए हैं. लोगों में ग़ुस्सा और अफ़सोस देखा जा सकता है.

ये भी पढ़े: पुलिसकर्मी और उसके साथी ने किया महिला का रेप


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED