Logo
March 29 2024 12:14 AM

बीकानेर में वायुसेना का लड़ाकू विमान MIG 21 हुआ क्रैश

Posted at: Mar 9 , 2019 by Dilersamachar 11015

दिलेर समाचार, बीकानेर। रेगिस्तान में वायु सेना का मिग 21 दुर्घटनाग्रस्त हो गया. यह हादसा पक्षी के सामने आने से हुआ. हादसे के दौरान पायलट ने कूदकर अपनी जान बचाई. बॉर्डर पर चल रहे तनाव के कारण बीकानेर में भी हाई अलर्ट जारी है. ऐसे में सेना भी लगातार चोकस हैं. वहीं बीकानेर में रोज की तरह अभ्यास के लिए उड़ा मिग 21 शुक्रवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया. यह हादसा बीकानेर के पास शोभासर इलाके के एक रेजीडेन्शीयल इलाके में हुआ.

हादसे के दौरान मोके पर मोजूद लोगों ने बताया कि उन्हें अचानक से एक इंसान को पेराशूट से नीचे उतरता दिखा और उसके ठीक बाद कुछ मीटर दूर एक धमाका सुनाई दिया और हवा मे धुएं का एक गुब्बार दिखाई दिया जब लोगों ने पास जाकर देखा तो जमीन पर पायलट बेहोशी की हालात मे था ओर आगे फाइटर जेट पुरी तरह से जलकर खाख हो चुका था.

घटना के साथ पायलट को अस्पताल पहुंचाया गया. वहीं मोके पर तमाम वायुसेना के अधिकारी और पुलिस प्रशासन अमला जमकल की गाड़ियों के साथ मोके पर पहुंचा और मामले की जांच शुरू कर दी. घटना के कारण पुलिस ने मामले को देखते हुए ग्रामीणों को आवा जाहि पर रोक लगा दी.

ऐसा पहली बार नहीं जब मिग 21 इस तरह से दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. पहले भी बीकानेर के नाल वायु सेना से उड़े मिग 21 ऐसे जमीन पर आ चुके हैं. वहीं इस बार हुई घटना की जांच वायु सेना ने शुरू कर दी है.

ये भी पढ़े: रायपुरः झोपड़ी में लगी आग, दो की मौत

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED