Logo
February 7 2023 09:09 PM

ICC Test Rankings: केन विलियमसन बने नंबर वन टेस्ट बल्लेबाज, ये है टॉप 10 बल्लेबाजों की लिस्ट

Posted at: Dec 31 , 2020 by Dilersamachar 9713

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. आईसीसी टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Rankings) में बल्लेबाजों की सूची में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ( Kane Williamson) ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और विराट कोहली (Virat Kohli) को पछाड़कर नंबर वन बल्लेबाज बन गए हैं. विलियमसन ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में 129 और 21 रनों की पारी खेली जिससे वह शीर्ष पर पहुंच गए. केन विलियमन पांच साल बाद टॉप पर काबिज हुए हैं.

भारत के खिलाफ पिछले चार टेस्ट पारियों में सिर्फ 10 रन बनाने वाले स्टीव स्मिथ टॉप से तीसरे नंबर पर खिसक गए हैं. वहीं मेलबर्न में दूसरा टेस्ट नहीं खेलने के बावजूद विराट कोहली दूसरे नंबर पर बने हुए हैं. शीर्ष दस बल्लेबाजों की बात करें इसमें मार्नस लाबुशेन चौथे, बाबर आजम पांचवें, अजिंक्य रहाणे छठे, डेविड वॉर्नर सातवें, बेन स्टोक्स आठवें, जो रूट नौवें और चेतेश्वर पुजारा दसवें स्थान पर काबिज हैं.

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे ने भारत को मेलबर्न में बड़ी जीत दिलाई. इस मैच में कप्तान रहाणे ने 112 और नॉटआउट 27 रनों की पारी खेली जिससे वह छठे नंबर पर पहुंच गए. रहाणे ने अक्टूबर 2019 में अपनी करियर बेस्ट रैंकिंग हासिल की थी जब वह 5वें स्थान पर पहुंच थे. वहीं भारत के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन टॉप-10 गेंदबाजों में एक मात्र स्पिनर हैं. मेलबर्न टेस्ट में पांच विकेट लेने वाले अश्विन को रैंकिंग में फायदा पहुंचा है और वह अभी सातवें स्थान पर है. उनके अलावा भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (9वें नंबर) और रवींद्र जडेजा (14वें नंबर) भी अपनी रैंकिंग सुधारने में सफल रहे.

टॉप 10 गेंदबाजों की सूची

  1. पैट कमिंस
  2. स्टुअर्ट ब्रॉड
  3. नील वैगनर
  4. टिम साउथी
  5. मिचेल स्टार्क
  6. कगिशो रबाडा
  7. रविचंद्रन अश्विन
  8. जोश हेजलवुड
  9. जसप्रीत बुमराह
  10. जेम्स एंडरसन

ये भी पढ़े: BJP सांसद और भोजपुरी स्टाजर मनोज तिवारी बने बेटी के पिता

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED