Logo
May 19 2024 10:45 AM

Jandhan अकाउंट को Aadhaar से लिंक नहीं किया तो हो जाएगा 1.3 लाख भारी नुकसान

Posted at: Nov 11 , 2020 by Dilersamachar 10002

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: अगर आपने भी जनधन खाता (Jan Dhan Bank Account) खुलवा रखा है तो आज ही अपने अकाउंट को आधार से लिंक (Link Aadhar with Jan Dhan Account) करा लें... नहीं तो आपको 1.30 लाख रुपए का नुकसान हो सकता है. सरकार की ओर से खुलवाए जा रहे इन अकाउंट में ग्राहकों को कई तरह की सुविधाएं दी जाती है. यह बैंक खाता जीरो बैलेंस बचत खाता होता है. इसके अलावा इसमें ओवरड्राफ्ट और रूपे कार्ड समेत कई खास सुविधाएं मिलती है. आइए आपको बताते हैं कि आधार से लिंक न कराने पर कैसे आपको 1.30 लाख रुपए का नुकसान होगा-

इस तरह होता है 1.3 लाख रु का नुकसान

बता दें इस खाते में ग्राहकों को रूपे डेबिट कार्ड दिया जाता है, जिसमें 1 लाख रु का दुर्घटना बीमा मिलता है, लेकिन अगर आप अपने खाते को आधार से लिंक नहीं कराएंगे तो आपको ये बेनिफिट नहीं मिलेगा. यानी सीधे-सीधे आपका एक लाख रुपए का नुकसान होगा. इसके अलावा इस खाते पर आपको 30000 रु के एक्सीडेंटल डेथ इंश्योरेंस कवर ये कवर भी बैंक खाते से आधार लिंक होने पर ही मिलता है. इसलिए आप फटाफट अपने खाते को आधार से लिंक करा लें.

कैसे करा सकते हैं अकाउंट को आधार से लिंक

आप बैंक जाकर खाते को आधार से लिंक कर सकते हैं. बैंक में आपको आधार कार्ड की एक फोटो कॉपी, अपना पासबुक ले जाना होगा. कई सारे बैंक अब मैसेज के जरिए भी खाते को आधार से लिंक कर रहे हैं. स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के ग्राहक अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से मैसेज बॉक्स में जाकर UID<SPACE>आधार नंबर<SPACE>खाता नंबर लिखकर 567676 पर भेज दे, आपका बैंक खाता आधार से जुड़ जाएगा. ध्यान रहे कि अगर आपके आधार और बैंक दी गई मोबाइल नंबर अलग-अलग हैं तो लिंक नहीं होगा. इसके अलावे आप अपने नज़दीकी एटीएम से भी अपने बैंक खाते को आधार से लिंक कर सकते हैं.

ये भी पढ़े: Bihar Election Result 2020: PM मोदी के सहारे बिहार में फिर लहरा नीतीश का झंडा

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED